8वीं और 10वीं पास वालों के लिए 4000 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

 

government jobs

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी पाने का हर युवा का सपना होता है, चाहे वह कम पढ़ा—लिखा हो या फिर डिग्रीधारी ही क्यों न हो? ऐसे में 8वीं और 10वीं पास युवाओं के लिए त्रिपुरा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। मल्टी टॉस्किंग स्टाफ और लोवर डिविजनल क्लर्क के कुल 4000 पदों पर भर्ती निकाली है। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी त्रिपुरा भर्ती बोर्ड की वेबसाइट employment.tripura.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

त्रिपुरा भर्ती बोर्ड में निकली एलडीसी भर्तियों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 19 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी, 2021 तक है। इस भर्ती के तहत एलडीसी के 1500 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इसी तरह एमटीएस, ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी, जो 11 फरवरी, 2021 तक जारी रहेगी। इन पदों के लिए कुल 2500 नियुक्तियां होनी हैं।

एलडीसी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक के पास कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदक को अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग की जानकारी होनी चाहिए, जिसकी कम से कम स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट हो। वहीं एमटीएस पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 8वीं पास होना आवश्यक है। इन पदों पर आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 41 वर्ष के बीच का होना जरूरी है। आरक्षित वर्ग वालों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments