सरकारी ठेकेदार के पास मिले 700 करोड़ रुपए, धन-संपत्ति देख अधिकारियों के भी उड़ गए होश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 19, 2020

सरकारी ठेकेदार के पास मिले 700 करोड़ रुपए, धन-संपत्ति देख अधिकारियों के भी उड़ गए होश

 

सरकारी ठेकेदार के पास मिले 700 करोड़ रुपए, धन-संपत्ति देख अधिकारियों के भी उड़ गए होश

तमिलनाडु में सरकारी कामों की ठेकेदारी लेने वाले एक ठेकेदार के बारे में मिली गुप्‍त सूचना के आधार पर जब उसके ठिकानों पर छापेमारी हुई, तो आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए । ठेकेदार के पास 700 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है, जिसमें अधिकारियों ने 21 करोड़ रुपये की तो नकदी ही भी बरामद की है ।

सर्च ऑपरेशन फिर रेड
इतनी बड़ी अघोषित आय का पता चलने के बाद आयकर अधिकारियों के भी होश फाख्‍ता हो गए । आयकर विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार के चेन्नई और इरोड स्थित ठिकानों पर 14 और 15 दिसंबर को सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें चौंकाने वाले मामले सामने आए । अधिकारियों की ओर से अभी ठेकेदार के नाम का खुलासा नहीं किया है ।

चल रहा था गड़बड़ घोटाला
ऑपरेशन में शामिल अधिकारी खास तौर पर चेन्नई में समुद्र किनारे की दीवार तोड़कर बस के आवागमन के लिए रास्ता बनाने के साथ  मैरिज होम चलाने और रसोई से संबंधित मसाले के कारोबार से जुड़े मामलों की जानकारी प्राप्त करना चाहते थे । जिसमें अधिकारियों ने पाया कि ठेकेदार  का ग्रुप सामान की खरीदारी से लेकर और अन्य खर्चों में घपला करने में लिप्त है । घोटाले की ये सारी रकम आपूर्तिकर्ताओं और छोटे ठेकेदारों को दी जाती थी और फिर उसे नकद के रूप में वापस ले लिया जाता था ।

700 करोड़ रुपए का काला धन
आयकर अधिकारियों ने बताया कि  ठेकेदार ने 700 करोड़ की अघोषित आय के बारे में बताते हुए कहा है कि यह रियल स्टेट और अन्य व्यापार से जुड़ी आय है । उसने सिर्फ 150 करोड़ रुपये की अघोषित आय का होना स्वीकार किया है । गौरतलब है कि चेन्‍नई में दो साल पहले भी सड़क निर्माण से जुड़े एक ठेकेदार के यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने 100 करोड़ की नकदी और 90 किलो सोना बरामद किया था ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment