सुबह उठते ही भूलकर भी न देखें ये 6 चीजें..वरना बर्बाद हो जाएगा दिन


 कहा जाता है कि दिन की शुरूआत हम जैसे करते है। वैसा ही हमारा पूरा दिन व्यतीत होता है। फिर चाहे वो अच्छा हो या फिर बुरा। इसलिए दिन को अच्छा बनाए रखने को लिए कहा जाता है कि दिन की शुरूआत भी हमेशा मंगलकारी व्यक्ति, सामग्री, जीव या दृश्य से करना चाहिए। लेकिन अगर आप सुबह उठकर ये 6 काम करेंगे। तो आपका दिन जरूर अच्छा जाएगा।

कुछ लोगों को सुबह उठते ही अपने चेहरे को आइने में देखने की आदत होती है। ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

सुबह उठकर परछाई देखने से भी बचना चाहिए, फिर चाहे वह खुद की हो या दूसरों की। कहा जात है कि छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है। छाया देखने से उस मनुष्य में डर, तनाव और भ्रम बढ़ता है।

इतना ही नहीं, सुबह सुबह किसी से बहन न करनी चाहिए और न ही किसी भी लड़ाई देखनी चाहिए। फिर चाहे वो जानवर की ही न हो। सुबह-सुबह अगर आप किसी कुत्ते को घर के बाहर लड़ाई करते हुए देखते हैं तो इसे अशुभ माना जाता है।

जानवरों के फोटो भी नहीं देखने चाहिए। कहते हैं इससे दिनभर विवाद और उलझनों बना रहता है। इसलिए अपने कमरे में जानवरों के फोटो न लगाएं।

सुबह तेल लगे हुए बर्तन देखने से आपका पूरा दिन खराब जाता है इसलिए संभव हो तो रात के समय ऐसी चीजों को दूर रख कर सोएं।

सुबह हर प्रकार की अशुभ मानी जाने वाली सामग्री से बचना चाहिए। अखबार में भी सबसे पहले हल्की-फुल्की सामग्री वाली खबरें पढ़ना चा‍हिए।सुबह मोबाइल देखने व सोशल मीडिया पर जाने से भी बचें, न जाने कौन सी नकारात्मकता आपको दिन भर उलझाए रख सकती है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments