आज सूर्य बदलेगा अपनी चाल, संकटों से पड़ जाएगी ये 5 राशियां, जानें किसे मिलेगा आर्थिक फायदा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 16, 2020

आज सूर्य बदलेगा अपनी चाल, संकटों से पड़ जाएगी ये 5 राशियां, जानें किसे मिलेगा आर्थिक फायदा


मंगलवार यानी की आज, 15 दिसंबर को सूर्य का धनु राशि में गोचर में हो रहा है। यह गोचर रात करीब 9.20 पर होगा। सूर्य के इस गोचर में कई संयोग बन रहे है। एक तरफ ये ग्रहण के ठीक एक दिन पहले हो रहा है। तो साथ ही इस साल का यह आखिरी सूर्य गोचर है। जिस वजह से कई राशियों पर इसका असर देखने को मिलेगा। इस गोचर का परिणाम कई राशियों को आर्थिक लाभ के रूप में मिलेगा। तो साथ ही कई राशि के जातकों को सतर्कता भी बढ़तनी होगी। ऐसे में हम आपको बताते है कि सूर्य के गोचर से किस राशि के जातकों को नुकसान होगा और किस राशि के लिए जातकों के लिए ये बदलाव काफी लाभकारी होगा।

मेष राशि- सूर्य के गोचर का असर मेष राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा समय लेकर आएगा। आने वाले समय में मान सम्मान मिलेगा। साथ ही आपके करियर में भी काफी उन्नति होगी। आने वाले दिनों में इस राशि से जुड़े जातकों की नौकरी बदलने की संभावना है। नौकरी में उतार-चढ़ाव का समय देखने को मिलेगा। लेकिन ये उतार-चढ़ाव के लिए आपके पक्ष का ही होगा। खास बात ये है कि अब समाज में आपके और आपके परिवार का भी रूतबा बड़ेगा। जिससे आपको हर सुख मिलेगा।

वृषभ राशि- इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर काफी नुकसानदायक होगा। सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे। जिस वजह से अब इस राशि के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आने वाले दिनों में कई तरह के संकट का सामना करना पड़ सकता है। जिसमें आर्थिक से लेकर शारीरिक परेशानियां जुड़ी है। काम में परेशानी की वजह से स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना होगा। जिसमें मानसिक तनाव सबसे ज्यादा होगा। इतना ही नहीं, किसी अनुचित कार्य का दंड भी भोगने के मिल सकता है या फिर किसी और द्वारा दंडित भी हो सकते है। ऐसे में आने वाले दिनों में इस राशि के लोग अपना ध्यान रखें।

मिथुन राशि- सूर्य का गोचर मिथुन राशि के सप्तम भाव में होगा। सप्तम भाव में सूर्य का गोचर अच्छे परिणाम नहीं लाता है। जिस वजह से इस राशि के लोगों को हर काम में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अगर आप को भी व्यापार शुरू करने के बारे में सोच रहे है तो आपको काफी मेहनत करनी होगी। तो वही, आपके और जीवनसाथी के बीच तनाव भी बढ़ सकता है। जीवन साथी के व्यवहार में बदलाव देखने को मिलेगा। उनके स्वास्थ्य पर भी अनुकूल असर देखने को मिल सकता है। जिसका ध्यान रखना होगा। लेकिन, कार्यक्षेत्र में आपको साथ अच्छा होगा। अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपकी पदोन्नति भी हो सकती है।

कर्क राशि- इस राशि में सूर्य का गोचर छठे भाव में होगा। छठे भाग में सूर्य का गोचर अच्छे परिणाम देने वाला होता है। जिस वजह से आने वाले दिनों में कर्क राशि के जातकों के लिए काफी शुभ होने वाले है। आपको आर्थिक स्थिति से लेकर मानसिक स्थिति ठीक हो जाएगी। इस गोचर के प्रभाव का सबसे अच्छा असर नौकरी पर देखने को मिलेगा। नौकरी में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। आने वाले दिनों में विरोधी आप पर हावी नहीं होगा। सरकारी क्षेत्र में भी काफी उत्तम परिणाम मिलेगा। परिवार के किसी व्यक्ति से आप का विवाद बढ़ सकता है।

सिंह राशि- सूर्य का गोचर इस राशि के पंचम भाव में प्रवेश करेगा। सूर्य के गोचर के लिए पंचव भाव शुभ नहीं माना जाता। जिस वजह से इस राशि के जातकों को काफी मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आने वाले दिनों में आपकी नौकरी और इनकम दोनों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। जिससे समाज में आपका रसूक बढ़ेगा। लेकिन इस गोचर की वजह से आपकी संतान की जिंदगी पर असर पड़ेगा।

कन्या राशि- इस राशि मे सूर्य का गोचर चौथे भाव में होगा। सूर्य के लिए चौथा भाव शुभ नहीं है। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन पर अनूकुल प्रभाव देखने को मिल सकता है। आपके पारिवारिक जीवन में तनाव साफ देखने को मिलेगा। आने वाले दिनों में परिवार के बुजुर्ग लोगों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। जिससे आपके ऊपर आर्थिक बोझ बड़ेगा। इसके अलावा स्वयं को सर्वश्रेष्ठ सिद्ध करने की होड़ में औरों का अपमान ना करें।

तुला राशि- सूर्य का गोचर का प्रवेश तुला राशि के तीसरे भाव में होगा। जिसका फल इस राशि के लोगों को काफी अच्छा मिलेगा। आने वाले दिनों में इस राशि के लोग जो भी नया का शुरू करेंगे। उसमें इन लोगों को सफलता मिलेगा। जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सरकारी क्षेत्र में भी आपको काफी लाभ होने के योग बने रहेंगे। लेकिन इन दिनों यात्रा कम से कम करें। क्योंकि यह यात्रा आपके किसी काम की नहीं होगी। इससे अच्छा आप समाज में होने वाले काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

वृश्चिक राशि- सूर्य का गोचर आपकी के लिए शुभ संकेत लेकर आया है। सूर्य इस राशि के दूसरे भाव में प्रवेश करेंगा। जो शुभ नहीं माना जाता। लेकिन इसके बाद भी आने वाला समय आपके लिए धन वृद्धि का समय होगा। जिस वजह से ये समय शुभ होगा। आने वाले समय में आपको मेहनत का फल मिलेगा और धन कमाने का उचित समय मिलेगा। जिससे आपके परिवार का कद बढ़ेगा। लेकिन मिलते सम्मान की वजह से वाणी दोष आप में हो सकता है। जिससे आपको बचना होगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और वे हर काम में आपको सहयोग करेंगे।

धनु राशि- सूर्य आपकी राशि के लिए नवम भाव का स्वामी है और प्रथम भाव में आकर राजयोग का निर्माण करेगा। ऐसे में अगर आपकी कुंडली बिल्कुल सही है तो सूर्य का ये गोचर आपके लिए काफी लाभदायक होगा। आने वाले दिन आपके लिए उन्नति के होंगे। समाज में आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। लोकप्रियता में इजाफा होगा। लेकिन आने वाले दिनों में आपका मिजाज काफी गर्म होता नजर आएगा। जिसका असर आपके विवाहिक जीवन पर पड़ेगा। बदलते जीवन और ऊंचाइयों की वजह से व्यवहार में बदलाव आएगा और आप थोड़े अभिमानी हो सकते हैं।

मकर राशि- इस राशि के जातकों के लिए भी आने वाला समय मिला-जुला होगा। जिसका कारण द्वादश भाव है। सूर्य आपकी राशि से द्वादश भाव में प्रवेश करेगा। जो बारहवें भाव में सूर्य का गोचर अधिक अनुकूल फल देने वाला नहीं है। जिस वजह से इसका असर मिश्रित होगा। आपको स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति भी खराब होती जाएगी। जिस वजह से आपकी चुनौतियां बढ़ती जाएगी।

कुंभ राशि- सूर्य का गोचर आपकी राशि से एकादश भाव में प्रवेश होगा। ऐसे में उन लोगों के लिए सूर्य का गोचर लाभकारी है जो व्यापार करते है। व्यापार करने वालें की आमदनी में उन्नति होगी। इससे आपकी सामाजिक और आर्थिक दोनों रूप से समृद्धि होगी। आपकी गिनती समाज के दिग्गज लोगों में की जाएगी। लेकिन प्रेमजीवन के लिए इस गोचर का प्रभाव अच्छा नहीं है। शादीशुदा जिंदगी में तनाव बढ़ेगा।

मीन राशि- सूर्य का गोचर इस राशि से दशम भाव में प्रवेश करेगा। दरअसल दशम भाव में सूर्य को दिगबल प्राप्त होता है। जिसका सीधा असर आपके काम और व्यवसाय पर पड़ता है। जिस वजह से इस राशि के जातों के लिए सूर्य का गोचर काफी लाभकारी है। आने वाले समय में आपको व्यवसाय से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। सूर्य देव की कृपा से इस राशि के जातको के प्रोफेशन में उन्नति होगी। जिससे आप पावपफुल बनेंगे।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment