क्या आप जानते हैं दुनिया के इन 5 देशों में आप भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ चला सकते हैं गाड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, December 20, 2020

क्या आप जानते हैं दुनिया के इन 5 देशों में आप भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ चला सकते हैं गाड़ी

 

DRIVING-

आजकल हर कोई दुनिया की यात्रा करना चाहता है, लेकिन कई लोगों को यह इच्छा पूरी नहीं होती है। हालांकि, कई लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन-रात लगे रहते हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह केवल कार चलाने में है क्योंकि आप परिवार के साथ अधिक सहज हैं और आप आसानी से कहीं भी जा सकते हैं। हालांकि, यदि आप कार से परिवार के साथ विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी।

तभी आप सड़कों पर आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। यदि आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, तो आप इन देशों में ड्राइविंग का आनंद ले सकते हैं। क्योंकि इन देशों में, अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अंग्रेजी और स्थानीय भाषा में ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है।


जानें कि आप किन देशों में आसानी से भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस का उपयोग कर सकते हैं  ?


जर्मनी

इस सूची में जर्मनी पहले स्थान पर है, जहां आप भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ गाड़ी चला सकते हैं। लेकिन आपको यह ध्यान रखना है कि इसकी वैधता केवल 6 महीने है। यदि आप अभी भी 6 महीने के बाद ड्राइव करना चाहते हैं, तो आपको स्थानीय आरटीओ से संपर्क करना होगा।

सिंगापुर

इस देश में, भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता एक वर्ष के लिए है। हालाँकि, यह अंग्रेजी में होना चाहिए। जिसके बाद आप बिना किसी चिंता के यहां ड्राइव कर सकते हैं।

इंगलैंड

आप केवल तीन महीनों के लिए यहां भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस का उपयोग कर सकते हैं। आप ड्राइविंग लाइसेंस के साथ स्कॉटलैंड, वेल्स और इंग्लैंड में ड्राइव कर सकते हैं।

नॉर्वे

आप नॉर्वे में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ तीन महीने तक बिना किसी चिंता के गाड़ी चला सकते हैं। अंग्रेजी में होना चाहिए। हालाँकि, आप इसके लिए स्थानीय आरटीओ से संपर्क कर सकते हैं।

स्विट्ज़रलैंड

यहां आप भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ भी गाड़ी चला सकते हैं। यहां इसकी वैधता एक साल के लिए है। इसके बाद, आप केवल ड्राइव कर सकते हैं यदि आरटीओ आपको ऐसा करने की अनुमति देता है।

source link newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment