जीवन में वास्तु के इन 5 टिप्स को अपनाएं जल्द ही आपका बैंक बैलेंस डबल हो जाएगा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, December 20, 2020

जीवन में वास्तु के इन 5 टिप्स को अपनाएं जल्द ही आपका बैंक बैलेंस डबल हो जाएगा

 

paisa

हर कोई अपने जीवन को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए कई उपाय करता है। ताकि उसका जीवन खुशियों से भर जाए। लेकिन लाख कोशिश करने के बाद भी मुसीबतें जीवन से दूर नहीं होती और बैंक भी खाली होने लगते हैं। वास्तु दोष अधिकांश समस्याओं का कारण है। जिसे हम अक्सर नजरअंदाज कर देते हैं। जी हां, कई बार हम अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा नहीं बना पाते हैं, जिसके कारण हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा अपना डेरा बना लेती है। इसलिए आज हम वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप सुख और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही, आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। क्योंकि, जब आप सकारात्मक रहेंगे, तो आप अच्छा काम भी करेंगे।

रंगोली
जिस तरह हम होली और त्योहारों के अलग-अलग रंगों को पसंद करते हैं, उसी तरह अगर हम अपने जीवन को रंगों से भर दें, तो सारी समस्याएं अपने आप दूर हो जाएंगी। यानी शुभ अवसरों पर हम अपने घर पर खुशियों की रंगोली बनाकर मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है।

शाम को घर में धूम्रपान करें
कई घरों में शाम को पूजा जरूर की जाती है और अगरबत्ती और अगरबत्ती की हल्की महक से मन प्रसन्न होता है। लेकिन अगर यह धुआं पूरे घर में फैलता है, यानी घर के हर कोने में कपूर या अगरबत्ती का धुआं होता है, तो यह घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है।

हर जगह पर, सबसे पहले सही कदम उठाएं।
आप सोच रहे होंगे कि, हम सही कदम रखते हैं लेकिन अक्सर हम गलती से बाएं पैर को पहले रखते हैं जो सही नहीं है और दाहिने पैर को सकारात्मक ऊर्जा के रूप में देखा जाता है। इसलिए घर या ऑफिस और हर जगह आप जाते हैं, दाहिने पैर के साथ अपना पहला कदम रखें।

पोंछे घर से बाहर रखें,
अक्सर  पोंछे फेंकने के बाद ,  हम उस पानी को घर में फेंक देते हैं। हालाँकि, ऐसा करना गलत है। जब भी आप घर में पोंछा लगाएं, पानी घर में या बाथरूम में न फेंके, बल्कि घर से बाहर फेंक दें।

पशुओं को रोटी खिलाएं
अक्सर आपने बड़ों से सुना होगा कि भूखे को रोटी देना सबसे बड़ा गुण है। इसलिए जानवरों को रोटी खिलाएं, ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। अपनी छत पर पक्षियों के लिए पानी भी रखें।

नोट:  वास्तु शास्त्र पर आधारित हमारा लेख केवल पाठकों की रुचि के अनुसार लिखा गया है। हम किसी भी परिणाम की सटीकता की पुष्टि नहीं करते हैं।

source link newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment