अपने ही 5 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के लिये ‘सिरदर्द’, कप्तान विराट भी परेशान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 16, 2020

अपने ही 5 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के लिये ‘सिरदर्द’, कप्तान विराट भी परेशान!

 

अपने ही 5 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के लिये ‘सिरदर्द’, कप्तान विराट भी परेशान!

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2020 का सबसे बड़ा मुकाबला अब बस एक दिन दूर है, दोनों टीमें 17 दिसंबर से एडिलेड में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच खेलेगी, ये टेस्ट डे नाइट होगा, इसमें पिंक बॉल इस्तेमाल की जाएगी, भारतीय टीम पहली बार विदेश में पिंक बॉल से मैच खेलेगी, ऑस्ट्रेलिया 7 टेस्ट मैच पिंक बॉल से खुल चुका है, उसने हर बार जीत दर्ज की है, जाहिर है कि भारतीय खिलाड़ियों खासकर बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी, बल्लेबाजों में भी सबसे बड़ा दारोमदार सलामी बल्लेबाजों पर रहेगा, जिनका चुनाव कप्तान विराट कोहली के लिये सिरदर्द से कम साबित नहीं होगा।

18 सदस्यीय टीम
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये 18 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसमें 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बतौर सलामी बल्लेबाज कभी ना कभी खेल चुके हैं, ये खिलाड़ी मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, शुभमन गिल और हनुमा विहारी हैं, खास बात ये है कि इनमें से ना तो किसी के बारे में ये कहा जा सकता है कि अमुक बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में है और ना ही किसी को आउट ऑफ फॉर्म कहा जा सकता है, खेलों में एक टर्मिनोलॉजी अकसर इस्तेमाल की जाती है, गुड हेडेक यानी अच्छा सिरदर्द, विराट टेसट मैच से पहले इसी सिरदर्द का सामना कर रहे होंगे।

मयंक का खेलना पक्का
इन पांच खिलाड़ियों में सिर्फ मयंक अग्रवाल का खेलना ही पक्का लग रहा है, मयंक वनडे तथा टी-20 टीम में भी शामिल थे, वो पहले दो वनडे खेले, हालांकि वो लंबी पारी नहीं खेल सके, दूसरे अभ्यास मैच में उन्होने अर्धशतक लगाया था, ऐसे में ओपनिंग का एक छोर उन्हें सौंपा जाना तय है।

पृथ्वी शॉ में अति आक्रामकता
पृथ्वी को वीरेन्द्र सहवाग शैली का आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन हाल फिलहाल देखने में आया है कि वो जमकर भी अपना विकेट गंवा देते हैं, सुनील गावस्कर कहते हैं कि पृथ्वी शुरुआत में ज्यादा शॉट खेलते हैं, और यही उनके विकेट गंवाने की बड़ी वजह है।

दूसरे ओपनर के लिये तीन दावेदार
दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिये शुभमन गिल, केएल राहुल और हनुमा विहारी के रुप में तीन दावेदार दिख रहे हैं, इनमें से गिल के खेलने का दावा ज्यादा मजबूत दिख रहा है, वो अच्छी लय में हैं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनके पांच स्कोर 33, 00, 29, 43, 65 रहे हैं, एलन बॉर्डप भी गिल की दावेदारी का समर्थन कर चुके हैं, गावस्कर का भी कहना है कि पहले टेस्ट में मयंक और गिल की जोड़ी में ओपनिंग कराना सही होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment