देखें कैसे गाय ने ढूंढ लिया, मंदिर से चोरी हुए श्री कृष्ण जी की 500 साल पुरानी मूर्ति.. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

देखें कैसे गाय ने ढूंढ लिया, मंदिर से चोरी हुए श्री कृष्ण जी की 500 साल पुरानी मूर्ति..

 

Cow Found lord krishna idol,lord krishn 500 year idol,lord krishn,cow found lord krishna,morena news,morena hindi news, morena,idol of lord krishn,lord krishn and cow,Baretha village Morena, कृष्ण की मूर्ति चोरी, गाय ने ढूंढी मूर्ति, कृष्ण की मूर्ति गाय ने ढूंढी,मुरैना न्यूज, बरेठा गांव मुरैना, घास में मिली कृष्ण की मूर्ति,कृष्ण की 500 साल पुरानी मूर्ति

भगवान श्रीकृष्ण की पहचान गौमाता से की जाती है यह भी कहा जाता है कि जहां पर गौ माता का निवास होता है वहां पर भगवान श्रीकृष्ण भी बात करते हैं! ऐसा ही कुछ मुरैना जिले में हुआ है! जहां पर गाय ने ना केवल ग्रामीणों और पुलिस की मदद की बल्कि खुद भगवान को भी ढूंढ निकाला वहां पर 500 साल पुरानी भगवान श्री कृष्ण की चोरी हुई मूर्ति को गायनिक ढूंढ लिया! यह पूरा मामला मुरैना जिले के बरेठा गांव का है!

दरअसल गांव में 500 साल पुराना भगवान श्री कृष्ण का प्रसिद्ध जग्गाजी मंदिर बना हुआ है जिसके अंदर आसपास के लोगों की काफी आस्था है! 30 नवंबर की रात जब मंदिर के पुजारी रामदास महाराज भजन कीर्तन करने के बाद मंदिर के अंदर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मंदिर के दरवाजे खुले हुए हैं और गर्भ ग्रह में रखी भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति नहीं है! अर्थात मूर्ति चोरी हो गई है जिसकी सूचना ग्रामीण इलाके में पूरी तरीके से फैल गई!

इस प्राचीन मंदिर के प्रति लोगों की आस्था और ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस भी जल्द से जल्द श्री कृष्ण जी की मूर्ति को तलाशने में लग गई काफी ज्यादा खोजबीन करने के बाद जब मूर्ति नहीं मिली तो पुलिस ने डॉग स्कॉड की मदद ली उसके बावजूद भी मूर्ति का कोई सुराग नहीं मिला! लगातार तीन दिन तक पुलिस मूर्ति को ढूंढती रही लेकिन मूर्ति नहीं

जब पुलिस और ग्रामीण सब मूर्ति ढूंढ कर हार गए परेशान हो गए तब 3 दिसंबर को 12 साल का एक बच्चा भागते भागते मंदिर आया और मंदिर के महंत को बताया कि भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति रामस्वरूप बघेल के खेत में पड़ी हुई है! उसने मेहनत को बताया कि खेत में लगे बाजरे के ढेर को गाय चर रही थी! जब उसने गाय को भगाने की कोशिश की तो वह बाजरे का कुछ हिस्सा मुंह में दबाकर भागने लगे तभी उस ढेर के अंदर श्री कृष्ण की मूर्ति मिली!

इस पूरे मामले के बाद गांव वाले मौके पर पहुंच गए और देखा कि पास में ही गाय चर रही थी और श्री कृष्ण जी की मूर्ति वहीं पर पड़ी हुई थी जिसकी सूचना ग्रामीणों ने ने तत्काल पुलिस को दी! हालांकि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस प्रशासन का कहना है कि भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति मिल गई है यह अच्छी बात है लेकिन जिस तरीके से मूर्ति बाजरे के ढेर के अंदर मिली है तो इस पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी और मूर्ति चोरी करने वालों का पता भी लगाया जाएगा! लेकिन आखिरकार भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति पुलिस ढूंढने में असफल रही और गाय ने मूर्ति को खोज निकाला अब जिसकी चर्चा पूरे इलाके के अंदर हो रही है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment