4 साल में पहली बार एयरटेल से पिछड़ी मुकेश अंबानी की जियो, संपत्ति में कहीं नहीं टिकते मित्तल! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

4 साल में पहली बार एयरटेल से पिछड़ी मुकेश अंबानी की जियो, संपत्ति में कहीं नहीं टिकते मित्तल!

 

4 साल में पहली बार एयरटेल से पिछड़ी मुकेश अंबानी की जियो, संपत्ति में कहीं नहीं टिकते मित्तल!

भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो को भारती एयरटेल ने बड़ा झटका दिया है, दरअसल एयरटेल ने मासिक कनेक्शनों के मामले में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को पछाड़ दिया है। करीब चार साल में पहली बार है, जब जियो को झटका लगा है, हालांकि संपत्ति और अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी अब भी एशिया में पहले स्थान पर हैं, वहीं अंबानी के सामने भारती एयरटेल के संस्थापक सुनील मित्तल कहीं नहीं टिकते हैं।

अंबानी वर्सेज सुनील मित्तल
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार रिलायंस जियो के मुकेश अंबानी की नेटवर्क 75 बिलियन डॉलर है, तो सुनील मित्तल 8.12 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं, रैंकिंग के हिसाब से देंखें, तो मुकेश अंबानी दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में दसवें स्थान पर हैं, जबकि सुनील मित्तल शुरुआती 250 दौलतमंद शख्सियतों में शामिल नहीं हैं, फिलहाल ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर सुनील मित्तल 273वें स्थान पर हैं।

रिलायंस का कारोबार
रिलायंस का कारोबार पेट्रोकेमिकल्स, रिफाइनरी, रिटेल और टेलीकॉम समेत अन्य कई क्षेत्रों में फैला है, वहीं एयरटेल का वर्चस्व टेलीकॉम इंडस्ट्री में हैं, reliance Mukesh Ambani रिलायंस जियो की शुरुआत साल 2016 में हुई थी, इसके बाद से ही एयरटेल का भारत में दबदबा कम हो गया। हालांकि अब करीब 4 साल बाद एयरटेल ने मासिक आधार पर सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े हैं।

नये कनेक्शन
ट्राई के ताजा आंकड़ों के मुताबिक सितंबर 2020 में भारती एयरटेल ने 37.7 लाख नये कनेक्शन जोड़े हैं, वहीं रिलायंस जियो ने 14.6 लाख ग्राहकों को कनेक्शन दिया है, कुल मोबाइल कनेक्शनों की संख्या के मामले में रिलायंस जियो 40.41 करोड़ ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है, भारती एयरटेल 32.66 करोड़ कनेक्शनों के साथ दूसरे तथा वोडाफोन-आइडिया 29.54 करोड़ कनेक्शनों के साथ तीसरे स्थान पर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment