इन पांच लोगों को गलती से भी नही पीना चाहिए हल्दी वाला दूध, नपुंसकता सहित हो सकते हैं 4 बड़े नुकसान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 28, 2020

इन पांच लोगों को गलती से भी नही पीना चाहिए हल्दी वाला दूध, नपुंसकता सहित हो सकते हैं 4 बड़े नुकसान

 turmeric-milk%2Bbenefitsहल्दी वाले  दूध में अद्भुत हीलिंग शक्ति होती है। हल्दी वाला दूध चोटों या  जुकाम के लिए बहुत प्रभावी माना जाता  है  , लेकिन हल्दी वाला दूध हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता है। हल्दी का प्रभाव गर्म होता है जो हल्दी को बहुत गर्म करता है। जिनके शरीर का तापमान बहुत गर्म है, उन्हें गलती से हल्दी वाले दूध का सेवन नहीं करना चाहिए। आइए, जानते हैं कि किन लोगों को हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए-

अगर आपको लिवर की समस्या है तो न पिएं

अगर किसी को लिवर की समस्या है तो उसे हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए। इस समस्या में हल्दी वाले दूध का सेवन रोग को और बढ़ा सकता है।

नपुंसकता का कारण बन सकता है

हल्दी टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करती है। इससे वीर्य की सक्रियता कम हो जाती है। यदि आप अपने परिवार को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं  , तो हल्दी कम दूध का उपभोग करने की कोशिश करती है।

गर्भवती महिलाओं को नहीं पीना चाहिए

कई गर्भवती महिलाओं को बच्चे को गोरा करने के घरेलू उपाय के रूप में हल्दी वाला दूध पीने की सलाह दी जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी वाला दूध पीने से पेट की गर्मी बढ़ती है? उसी समय, हल्दी गर्भाशय के संकुचन, गर्भाशय रक्तस्राव, या गर्भाशय के संकुचन का कारण बन सकती है। गर्भावस्था के तीसरे महीने में हल्दी वाले दूध का सेवन विशेष रूप से खतरनाक है।

एलर्जी की समस्या वाला व्यक्ति

जिस व्यक्ति को मसाले या गर्म खाद्य पदार्थों से एलर्जी है, उसे भी हल्दी वाला दूध नहीं लेना चाहिए। हल्दी वाला दूध आपकी एलर्जी को बढ़ा सकता है। पित्ताशय में पथरी बनाने का काम हल्दी कर सकती है।

जिन लोगों के शरीर का तापमान गर्म रहता है

हर किसी के शरीर का तापमान अलग होता है। आमतौर पर, जो लोग गर्म चीजें खाने से तुरंत प्रभावित होते हैं, उन्हें हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए। इससे शरीर की गर्मी बढ़ती है, जिससे पिंपल्स, कब्ज, खुजली और बेचैनी जैसी समस्याएं होने लगती हैं।

source - newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment