अगले 48 घंटे में बढ़ेगा ठंड का कहर, बर्फबारी-बारिश के आसार, जानिए यूपी का हाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 25, 2020

अगले 48 घंटे में बढ़ेगा ठंड का कहर, बर्फबारी-बारिश के आसार, जानिए यूपी का हाल


देश के आधे से ज्यादा हिस्सों में इस समय हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. जिससे लोगों की जिंदगी पर खासा प्रभाव पड़ा है. अब भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, देश के अगले 48 घंटों में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी किया गया है. जिसमें बताया गया कि, अगले 24 घंटे में केरल में भारी बारिश की आशंका है और उत्तर भारत के राज्यों में 26 दिसंबर से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आएगा और इस कारण कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अगर बारिश होती है तो निश्चित तौर से ठंड बढ़ जाएगी और ठंडी हवाएं चलेंगी. 

उत्तर प्रदेश का क्या है हाल
मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि, 26 और 27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इस कारण पहाड़ पर ठंड बढ़ जाएगी. तो हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और बिहार में आने वाले दिनों में घने कोहरे के साथ शीतलहर की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि, अगले एक सप्ताह मौसम में बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. हालांकि, एक सप्ताह के बाद ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. लेकिन दिल्ली में फिलहाल अगले तीन दिनों तक शीतलहर रहेगी. उत्तर भारत के भी अधिकतर शहर आने वाले दिनों में शीतलहर की चपेट में रहेंगे. जिस कारण कंपकंपाने वाली ठंड पड़ेगी.

हिमस्खलन और भूस्खलन
अगर पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होती है तो इस कारण हिमस्खल और भूस्खलन की घटनाएं घट सकती हैं. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने बताया कि, 24 से 30 दिसंबर तक पूर्वी भारत के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है. अगर पूर्वानुमान सही साबित हो तो अगले एक सप्ताह जबरदस्त ठंड पड़ेगी.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment