कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, अगले 40 घंटे में समस्या का हल! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, December 13, 2020

कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, अगले 40 घंटे में समस्या का हल!

 

कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, अगले 40 घंटे में समस्या का हल!

तीन कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच जारी गतिरोध को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले 24 से 40 घंटे में केन्द्र सरकार तथा किसान संगठनों के बीच अगले दौर की बात होगी, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमहर से मुलाकात करने के बाद चौटाला ने कहा कि जब तक वो राज्य सरकार का हिस्सा हैं, प्रत्येक किसान की फसल की खरीद सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन (एमएसपी) पर सुनिश्चित की जाएगी।

मंत्री से मुलाकात
दुष्यंत चौटाला ने इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, खाद्य-रेलवे एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की थी, उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार फिलहाल स्थिर है, उनकी पार्टी का एमएसपी के मुद्दे पर ठोस रुख है, उल्लेखनीय है कि चौटाला तथा विपक्षी पार्टियों और हरियाणा के कुछ किसानों का बीजेपी नीत राज्य सरकार से इस्तीफा देने का दबाव है, उन्होने पहले कहा था कि अगर एमएसपी व्यवस्था को खतरा हुआ, तो वो मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

गठबंधन सरकार स्थिर है
ये पूछे जाने पर कि क्या हरियाणा की गठबंधन सरकार स्थिर है, चौटाला ने शनिवार को कहा, हां, जब तक हम एमएसपी सुनिश्चित करते हैं, तब तक हम स्थिर रहेंगे, जेजेपी नेता ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले 24 से 40 घंटे में नये दौर की वार्ता होगी, कुछ निर्णायक बयान सामने आएंगे, चौटाला ने बताया कि उन्होने सुबह राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल से मुलाकात की है।

बातचीत से हल
उन्होने कहा कि हम सभी को बैठकर मुद्दे का हल करने की जरुरत है, जिस तरह से केन्द्र सरकार किसानों से बात कर रही है, किसान संगठनों की मांग पर 24 पन्नों का जवाब दिया है, उसे देख मैं आशान्वित हूं, कि आपसी सहमति से इस मुद्दे का समाधान निकल जाएगा, चौटाला ने कहा कि संवाद से ही समाधान निकलेगा, उम्मीद पर दुनिया कायम है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment