32 सालों से बदला ले रहा है सांप, 72 बार इस शख्स को काट चुका है कोबरा, जानें मामला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

32 सालों से बदला ले रहा है सांप, 72 बार इस शख्स को काट चुका है कोबरा, जानें मामला


अक्सर कहानी-किस्सों में आपने सुना होगा कि सांप पिछले जन्म का बदला लेने आते हैं। हालांकि, ये अक्सर कहानियों में ही सुनने को मिलते हैं, असल जिंदगी में इसका कोई अस्तित्व होता है या नहीं। इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं की गई, लेकिन एक शख्स का मानना है कि सांप पिछले 32 साल से सांप उससे बदला ले रहा है। शख्स के साथ हो रहे इस घटना को देखते हुए सभी का यही मानना है कि वाकई सांप उससे बदला ले रहा है। ये घटना ये कहानी है आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के कुम्मारा गुंटा गांव में रहने वाले सुब्रमण्यम की।

42 साल के सुब्रमण्यम को अब तक एक दो नहीं बल्कि 72 बार सांप काट चुका है। ये कहानी खुद सुब्रह्मण्यम ने सुनाई है। उनका कहना है कि सांप पिछले 32 सालों से बिना मतलब उनसे बदला ले रहे हैं। सुब्रमण्यम का कहना है कि उन्हें पहली बार सांप ने 5वीं क्लास में काटा था, जिसके बाद सांप हर साल 2 दो बार सुब्रमण्यम को काटता है, वह भी अमावस्या के दिन। साल में दो बार उन्हें कोबरा काटता है, हालांकि उनकी जिंदगी बचती आई है।

सुब्रमण्यम का कहना है कि अमावस्या के दिन उन्हें घर से बाहर निकलने में डर लगता है। पिछले 32 सालों से उनके साथ यही हो रहा है। उन्हें नहीं मालूम है कि आखिर क्यों उनके साथ ऐसा हो रहा है। उन्हें नहीं पता कि सांप उनसे बदला क्यों ले रहे हैं। सांप के काटने से सुब्रमण्यम खौफ में आ गए हैं। अब वह घर से बाहर निकलने मे भी डरते हैं। उनका कहना है कि एक किसान के तौर पर उनके पास हर साल 50 हजार नहीं है कि सांप काटने पर खर्च करें।

सुब्रमण्यम हर दिन भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह उन्हें इस असामान्य परिस्थितियों से बाहर निकलने की शक्ति दें। हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम पर सांप पकड़ने वाले रघु राम का कहना है कि ये घटना महज एक संयोग है। सांपों के पास कोई स्मृति नहीं होती है। सांपों के पास याद रखने जैसी कोई क्षमता नहीं होती है, तो ऐसे में वह उस शख्स को याद कैसे रख सकता है। सांपों के पास किसी या किसी चीज़ को पहचानने और याद रखने के लिए कोई सामाजिक बंधन, बुद्धि या स्मृति नहीं होती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment