जरूरी खबरः लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, 31 दिसंबर है ITR की आखिरी तारीख - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 22, 2020

जरूरी खबरः लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, 31 दिसंबर है ITR की आखिरी तारीख

 


नए साल (New Year 2021) से पहले अगर आप अपने बैंक से संबंधी कुछ जरूरी काम निपटाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि इस सप्ताह बैंक लगातार दो दिन नहीं बल्कि तीन दिन बंद रहने वाले हैं. जी हां, इसलिए अगर आपका कोई जरूरी काम है तो उसे शुक्रवार तक ही निपटा लीजिए. तो चलिए जानते हैं कि कौन-कौन सी तारीख को बैंक बंद रहेंगे.

तीन दिन बंद रहेंगे बैंक
दरअसल, बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रही रहते हैं और इस माह का आखिरी शनिवार 26 दिसंबर को पड़ रहा है. इसके बाद रविवार है और इस दिन तो साप्ताहिक अवकाश रहता ही है. लेकिन इस बार चौथे शनिवार से पहले शुक्रवार को 25 दिसंबर तारीख पड़ रही है और इस दिन क्रिसमस का त्योहार है. ऐसे में शुक्रवार को राष्ट्रीय अवकाश रहेगा जिस वजह से 25, 26 और 27 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे.

31 दिसंबर ITR की आखिरी तारीख
अगर आपका कोई जरूरी काम है तो गुरुवार तक निपटा लें क्योंकि नए साल में कई नियमों में बदलाव हो जाएंगे. उसके बाद हो सकता है कि आपको परेशानी का सामना करना पड़े. ऐसे में बेहतर होगा कि आप जल्द से जल्द अपने काम खत्म कर लें. इसके अलावा 31 दिसंबर इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की लास्ट डेट भी है. ऐसे में अगर आपको कोई बैंक से जरूरी कागज चाहिए तो अभी से अलर्ट हो जाइए और काम निपटा लीजिए. जानकारी के लिए बता दें, इनकम टैक्स रिटर्न के लिए आपको बैंक स्टेटमेंट, ब्याज आय का सर्टिफिकेट, फॉर्म 26एएस जैसे कई जरूरी कागजों की जरूरत पड़ सकती है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment