2021 पर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, प्राकृतिक आपदाओं से दहल उठेगी धरती, तबाही के संकेत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 8, 2020

2021 पर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, प्राकृतिक आपदाओं से दहल उठेगी धरती, तबाही के संकेत

 

Nostradamus Predictions on year 2021

साल 2020 अब कुछ ही दिनों में अलविदा कह देगा और सबकी जिंदगी में 2021 दस्तक देगा. लेकिन नया साल आने से पहले नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी चर्चाओं में बनी हुई है. फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2021) आज भी लोगों को हैरान कर रही हैं. सदियों पहले नास्त्रेदमस ने ‘लेस प्रोफेटीस’ नाम की एक किताब में आने वाले कुछ सालों को लेकर भविष्यवाणी की थीं. जिनमें से 70 फीसदी सच भी साबित हुई हैं, किताब का पहला संस्करण 1555 में आया था जिसमें कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी छंदों में परिभाषित हैं इसलिए इन्हें ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है.

2020 पर की थी भविष्यवाणी

साल 2020 में दुनियाभर में कोरोना वायरस (corona virus) ने तबाही मचाई है और इस महामारी को भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में जानते हैं साल 2021 को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी. जो आने वाले साल में तबाही के कई संकेत दे रही है. जी हां, 2021 में नासा तो पहले ही एक बड़े धूमकेतु को लेकर चेतावनी जारी कर चुका है और नास्त्रेदमस ने भी एक ‘क्वाट्रेन’ में धरती से धुमकेतु टकराने की बात कही है. जिससे धरती पर बड़ा नुकसान होगा.

इंसान का होगा सर्वनाश
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की मानें तो एक रशियन वैज्ञानिक एक ऐसा जैविक हथियार और वायरस बनाएगा जिससे इंसान जॉम्बी (nostredamus predicts Zombie in 2021) बन जाएगा. इस तरह इंसान की प्रजाति का धीरे-धीरे सर्वनाश हो जाएगा.

दुनिया के अंत के पहले संकेत
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में कहा गया था कि दुनिया का अंत होने से पहले तरह-तरह के संकेत मिलेंगे. जो अंत की तरफ इशारा करेंगे. जैसे अकाल, भूंकप, बीमारियां और महामारी. साल 2020 में आई कोरोना महामारी इसकी शुरुआत कही जा सकती है क्योंकि इस महामारी ने ना सिर्फ पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया. बल्कि लाखों लोगों की जान भी जा चुकी है.

सूर्य की तबाही
आने वाला साल 2021 दुनियाभर की प्रमुख घटनाओं के लिहाज से महत्वपूर्ण साल होगा. नास्त्रेदमस ने एक चेतावमी में समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की भी बात कही थी. जलवायु परिवर्तन के नुकसान से युद्ध और टकराव की स्थिति जन्म लेगी और दुनिया में लड़ाईयां होंगी. इस वजह से लोग पलायन करना शुरू करेंगे.

धूमकेतु का खतरा
नासा (NASA) के वैज्ञानिकों ने पहले ही एक बड़े धूमकेतु के धरती से टकराने की संभावना जताई है और इस बार नासा की चेतावनी को गंभीरता से लेना जरूरी है. क्योंकि नास्त्रेदमस ने एक ‘क्वाट्रेन’ में पृथ्वी से धूमकेतु (asteroid) टकराने की बात भी कही है. जिससे धरती पर भूंकप और कई प्राकृतिक आपदाओं का जन्म होगा. जैसे ही पृथ्वी की कक्षा में धूमकेतु प्रवेश करेगा वैसे ही इसमें उबाल आना शुरू हो जाएगा और आकाश में ये नजारा ‘ग्रेट फायर’ जैसा होगा. नासा द्वारा जारी संभावना में 2009 KF1 नाम का एक एस्टेरॉयड के 6 मई 2021 को पृथ्वी से टकरा सकता है. इस पर वैज्ञानिकों का कहना है कि, इस धुमकेतु की ताकत 1945 में हिरोशिमा पर अमेरिका द्वारा गिराे गए परमाणु बम से करीब 15 गुना ज्यादा हो सकती है.

बता दें, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पहले भी कई बार प्राकृतिक आपदाओं पर त्रासदियों पर सच साबित हुई है. कोरोना महामारी को भी भविष्यवाणी का ही हिस्सा माना जाता है. जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है और अभी तक दुनिया को इस महामारी से छुटकारा नहीं मिला है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment