विराट कोहली को हमेशा चुभेगा 2020, ना शतक, ना आईपीएल चैंपियन, सभी टेस्ट हारे, दाग भी लगा! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 31, 2020

विराट कोहली को हमेशा चुभेगा 2020, ना शतक, ना आईपीएल चैंपियन, सभी टेस्ट हारे, दाग भी लगा!

 

विराट कोहली को हमेशा चुभेगा 2020, ना शतक, ना आईपीएल चैंपियन, सभी टेस्ट हारे, दाग भी लगा!

कोरोना संक्रमण, खाली मैदानों, बायो बबल से जूझते तथा धोनी के संन्यास से पैदा हुए खालीपन को भरने की कोशिश में जुटी टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत के साथ साल 2020 को विदाई दी, हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली शायद ही इस साल को भूल पाएं, करियर की शुरुआत के बाद ये पहला साल है, जब उन्होने एक कैलेंडर साल में एक भी शतक नहीं लगाया।

आईपीएल प्रदर्शन
आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी का प्रदर्शन शानदार रहा, लेकिन चैंपियन बनने का सपना इस बार भी पूरा नहीं हो सका,   विराट की अगुवाई में इस साल टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैच खेले और तीनों ही बार उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी, बात यही खत्म नहीं हुई, ये साल जाते-जाते टीम इंडिया को टेस्ट में उसके न्यूनतम स्कोर 36 का बदनुमा दाग भी दे गया, टीम इंडिया को ये घाव भी विराट कोहली की कप्तानी में रहते हुए लगा।

उपलब्धि
हालांकि इतनी निराशा हाथ लगने के बाद 2020 उनके लिये खास उपलब्धि भी लेकर आया, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उन्हें दशक का बेस्ट पुरुष क्रिकेटर चुना, Virat Kohli 1विराट सर्वश्रेष्ठ वनडे प्लेयर चुने गये, वो तीनों प्रारुप में आईसीसी की दशक की टीम में जगह पाने वाले अकेले खिलाड़ी रहे, इतना ही नहीं 2021 की शुरुआत में उन्हें एक और खूबसूरत तोहफा मिलने वाला है, वो पहली बार पिता बनने वाले हैं।

यूएई में आईपीएल
ये कहना गलत नहीं होगा कि इस साल कोरोना से पैदा हुए हालात में चुनौतियां नई और विचित्र रही, खेलों के मैदानों से दर्शक दूर रहे, खिलाड़ी प्रतिस्पर्धाओं का इंतजार करते रहे, Virat Kohli RCBहालांकि क्रिकेट फैंस के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने में तब सफल रहे, जब बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment