2020 के रील लाइफ हीरो जो रियल लाइफ हीरो बन गए!


prabhas%2Bakshayमुंबई,  वर्ष 2020 देश में कोविद -19 महामारी के कारण सबसे कठिन वर्षों में से एक था। इस अवधि के दौरान कुछ रील लाइफ हीरो रियल लाइफ हीरो बनकर उभरे। इन सितारों ने न केवल कोविद योद्धा बनने के लिए अपनी आवाज और स्टारडम का इस्तेमाल किया, बल्कि अपने संसाधनों का भी इस्तेमाल किया।

सोनू सूद - उन्होंने अपने गृहनगर में सुरक्षित लौटने के लिए परिवहन, आवास और प्रवासी मजदूरों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था करके अपने तरीके से एक मिसाल कायम की। कोरोनाको में हजारों प्रवासी श्रमिकों के लिए अभिनेता मसीहा बन गए। सोनू सूद ने अपने मेडिकल स्टाफ के लिए जुहू में अपने होटल में रहने की व्यवस्था की और मुंबई में गरीबों के लिए नियमित व्यवस्था की। अभिनेता ने ट्विटर पर उनके और जनता के बीच संवाद की लाइनें भी खोलीं, ताकि वे उनके मुद्दों को जान सकें।


रितिक रोशन- प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में बड़ी राशि दान करने के अलावा, ऋतिक रोशन पुलिस अधिकारियों और बीएमसी कार्यकर्ताओं सहित कोविद -19 फ्रंट लाइनर्स को सुरक्षा अनिवार्यता प्रदान करने में मदद करते रहे। उसी उत्साह और उत्साह को बनाए रखने के लिए, अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर 2020 के बैच के लिए एक प्रेरक संदेश दिया  । इन सबके अलावा, उन्होंने ट्रेन में यात्रा करने के खतरों के बारे में जागरूकता लाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का भी उपयोग किया। रितिक रोशन मीडिया कर्मियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले पहले लोगों में से एक थे और यहां तक ​​कि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) को भी अपना समर्थन दिया। युवा सपनों को साकार करने के लिए, ऋतिक ने एक महत्वाकांक्षी दलित बैले डांसर को प्रायोजित किया और यहां तक ​​कि 100 से अधिक नर्तकियों के समर्थन में धन दान किया, जिनके पास कोई काम नहीं था।

अक्षय कुमार- स्टार ने कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए निवारक और एहतियाती लॉकडाउन नियमों के बारे में जागरूकता फैलाई। अभिनेता ने पीएम-केयर फंड, मुंबई पुलिस फाउंडेशन, बीएमसी और सिंटा सहित कई फंडों में योगदान दिया। महामारी से प्रभावित लोगों के लिए पैसे जुटाने के लिए अक्षय बॉलीवुड के सबसे बड़े धन उगाहने वाले कार्यक्रम में भी शामिल हुए।


सलमान खान- सलमान खान ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के 25,000 दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को वित्तीय सहायता दी, जो ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट एसोसिएशन (एआईएसएए) के सदस्य थे और इसके साथ उन्होंने अपने नए बॉय की भी मदद की। अपने संगठन बेग ह्यूमन के माध्यम से उन्होंने जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने के लिए फूड ट्रक बेग हंग्री की शुरुआत की। उन्होंने इस दौरान लोगों को भोजन दान करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।


प्रभास- प्रभास ने आंध्र प्रदेश के सीएम रिलीफ फंड और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड और कोरोना क्राइसिस चैरिटी (CCC) को अतिरिक्त 50 लाख रुपये का दान दिया, जिसके तहत तेलुगु सिनेमा के दैनिक वेतनभोगी कर्मियों और फिल्म उद्योग से जुड़े श्रमिकों को प्रभास किया जाना था।  प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष में भी 3 करोड़ रुपये दान किए हैं। प्रभास ने 2 करोड़ की विकास निधि के साथ तेलंगाना में 1650 एकड़ वन भूमि को इको-पार्क के लिए लिया है, जिसका नाम उनके दिवंगत पिता उप्पलपति सूर्य नारायण राजू के नाम पर रखा जाएगा।


source- newztezz.com


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments