सिर्फ इस एक क्रिकेटर को छोड़कर 2003 विश्वकप की पूरी टीम इंडिया ले चुकी है संन्यास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 10, 2020

सिर्फ इस एक क्रिकेटर को छोड़कर 2003 विश्वकप की पूरी टीम इंडिया ले चुकी है संन्यास

 

सिर्फ इस एक क्रिकेटर को छोड़कर 2003 विश्वकप की पूरी टीम इंडिया ले चुकी है संन्यास

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारुप से संन्यास ले लिया है, वो आखिरी बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिये खेले थे, बुधवार को क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ ही पार्थिव 2003 विश्वकप टीम में से संन्यास लेने वाले आखिरी दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं, उस टीम से अब एक ही खिलाड़ी बचा है, जिसने अभी तक संन्यास नहीं लिया है, और वो गेंदबाज हैं हरभजन सिंह।

हरभजन सिंह
2003 आईसीसी विश्वकप में हरभजन सिंह भारत के सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे, उन्होने 10 मैचों में 11 विकेट लिये थे, हालांकि वो लंबे समय से टीम इंडिया के लिये नहीं खेले हैं, अब उनके खेलने की संभावना भी ना के बराबर है, क्योंकि उनकी उम्र भी बढ रही है, साथ ही युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की फौज भी आ रही है।

2016 में आखिरी मैच
हरभजन सिंह आखिरी बार 2016 में यूएई के खिलाफ टी-20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाये थे, उन्होने आखिरी बार वनडे तथा टेस्ट मैच भी 2015 में खेला था, इस भारतीय स्टार गेंदबाज ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, उनके नाम 417 टेस्ट, 269 वनडे तथा 25 टी-20 विकेट है।

इस साल नहीं खेला आईपीएल
भज्जी इस बीच कमेंट्री भी करते नजर आये, साथ ही आईपीएल भी खेलते रहे, उन्होने लंबे समय तक मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया, फिर 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बने, हालांकि कोरोना की वजह से आईपीएल 2020 से उन्होने अपना नाम वापस ले लिया था। जहां तक 2003 विश्वकप टीम का सवाल है, तो उनके अलावा सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं, उस टीम के कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं, जबकि राहुल द्रविड़ एनसीए हेड हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment