सात जन्‍मों के साथ की कसमें खाकर 2 बहनों ने आपस में ही रचा ली समलैंगिक शादी, जिसने सुना वो हैरान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

सात जन्‍मों के साथ की कसमें खाकर 2 बहनों ने आपस में ही रचा ली समलैंगिक शादी, जिसने सुना वो हैरान

सात जन्‍मों के साथ की कसमें खाकर 2 बहनों ने आपस में ही रचा ली समलैंगिक शादी, जिसने सुना वो हैरान

 भारत में समलैंगिक शादियों को लेकर कानूनी मान्‍यता पर अभी विचार चल रहा है, लेकिन ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं जहां युवक – युवतियां समलैंगिक रिश्‍तों को समाज में मान्‍यता दिलाने के लिए साथ रहने के मकसद से शादी कर रहे हैं । हालांकि समाज अभी ऐसी शादियों को स्‍वीकार करने से झिझक रहा है । कुछ ऐसा ही मामला झारखंड के कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र का है ।

दो बहनों ने की शादी
इलाके में 2 युवतियों ने समलैंगिक शादी कर ली है । ये दोनों पिछले कुछ दिनों से घर से गायब थीं । दोनों एक दूसरे की ममेरी और फुफेरी बहन हैं । लड़कियों की गुमशुदकी के कारण परिजनों ने तिलैया थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी । छानबीन की गई तो गुरुवार को पता चला कि दोनों बहनें जिले के चंदवारा इलाके में किराए के एक घर में रह रहीं थीं । दोनों को यहां से पकड़कर घर ले आया गया । इस बात की सूचना स्‍थानीय पुलिस को भी दी गई । पुलिस की ओर से भी दोनों को डांट-फटकार कर भगा दिया गया ।

बालिग हैं लड़कियां
परिजनों के मुताबिक दोनों लड़कियां बालिग हैं और साथ रहने की जिद पर अड़ी हैं । दोनों ने शादी भी कर ली है । वहीं पुलिस इस मामले को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से बच रही है। झारखंड में इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां समलैंगिक शादी कर युवक-युवती अपने घरवालों को हैरत में डाल देते हैं ।

समलैंगिकता को लेकर नहीं बदली है लोगों की राय
समलैंगिकता को अब भी समाज में बीमारी माना जाता है, कई लोग इसे दिमागी परेशानी समझकर इसका इलाज करवाने की कोशिश करते हैं । लेकिन इसे लेकर मनोविज्ञानी स्‍पष्‍ट रूप से कहते हैं कि ये एक नैचुरल भाव हैं, जैसे पुरुष और महिलाओं में विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण होता है उसी तरह कई लोगों को विपरीत लिंग में रुचि नहीं होती । वो अपने ही जैसों में खुश रहना पसंद करते हैं । ऐसे में समाज को इन्‍हें अपनाने में दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए । ये भी आम लोग जैसे ही होते हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment