पति की मौत के बाद लिया सेना में जाने का संकल्प, 1 बच्चे की देखभाल करते हुए बनीं फ्लाइंग अफ़सर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 30, 2020

पति की मौत के बाद लिया सेना में जाने का संकल्प, 1 बच्चे की देखभाल करते हुए बनीं फ्लाइंग अफ़सर

 

पति की मौत के बाद लिया सेना में जाने का संकल्प, 1 बच्चे की देखभाल करते हुए बनीं फ्लाइंग अफ़सर

जम्‍मू की रहने वालीं राधा चरक आज सुर्खियों में हैं, तमाम मुश्किलों के बावजूद वो फ्लाइंग अफ़सर बन गई हैं । 28 साल की राधा की शादी जम्मू के ही बूटा सिंह मन्हास से हुई थी, बूटा सिंह एयरफोर्स में नॉन कमीशंड अफ़सर सीपीएल थे । लेकिन, शादी के कुछ साल बाद ही उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई, राधा की गोद में तब एक बेटा भी था । राधा ने इससे पहले एलएलबी की थी, वो हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती थीं । लेकिन पति की मौत ने उनके सपनों को नया रंग दे दिया ।

पति की वर्दी पहनने का देखा सपना
पति की मृत्‍यु के बाद राधा ने तय किया कि जिस ब्लू यूनिफॉर्म को उनके पति छोड़ गए हैं, उन्‍हें वही पहननी है । राधा ने एयरफोर्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई किया, इसके बाद आगे की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं । पहली बार में उन्‍हें स्क्रिनिंग से बाहर कर दिया गया । लेकिन वो हारी नहीं, साल 2018 में उन्‍होंने फिर से टेस्ट दिया । इस बार उन्हें सफलता मिली । राधा दिन में कोर्ट में प्रैक्टिस करती और रात भर पढ़ाई करतीं ।

2019 में हुआ सेलेक्‍शन
इसके बाद साल 2019 में उनका एसएसबी में सेलेक्‍शन हो गया और 2020 में वो ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद एयरफोर्स एकेडमी पहुंच गईं । इसी 18 दिसंबर को उनकी ट्रेनिंग पूरी हुई है, राधा अब फ्लाइंग अफ़सर बन गई हैं । राधा अब उसी नीली वर्दी में गर्व से फूली नहीं समा रहीं, जिसमें कभी वो अपने पति को देखा करती थीं ।

सास से किया था वादा
राधा चरक ने अपनी पढ़ाई तो की ही साथ ही अपने बेटे की भी देखभाल की । राधा ने अपनी सासू मां से वादा किया था कि आपका बेटा बूटा सिंह जल्‍द यूनिफॉर्म में वापस आएगा । राधा ने एक मां के लिए वो कर दिखाया । राधा के माता-पिता बिमला चरक और पिता सूबेदार तरसेम सिंह चरक भी अपनी बेटी की सफलता से बेहद खुश हैं । उनका पूरा गांव बेटी की इस सफल्‍ता का जश्‍न मना रहा है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment