18 वर्षीय बल्लेबाज ने मचा दिया कोहराम, 16 गेंदों में जड़ दिए तबाड़तोड़ 78 रन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 10, 2020

18 वर्षीय बल्लेबाज ने मचा दिया कोहराम, 16 गेंदों में जड़ दिए तबाड़तोड़ 78 रन

 

18 वर्षीय बल्लेबाज ने मचा दिया कोहराम, 16 गेंदों में 78 रन, 42 में शतक!

अगर मुकाबला टी-20 का हो, रनों की बारिश ना हो, भला ये कैसे हो सकता है, बांग्लादेश में इन दिनों बंगबंधु टी-20 कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं, हर मैच में ढेरो रन बन रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट का 15वां मैच बेहद खास रहा, जहां रनों की बारिश नहीं बल्कि मैदान पर चौके-छक्कों की सुनामी आ गआ, और ये कारनामा किसी अनुभवी या पुराने दिग्गज ने नहीं बल्कि सिर्फ 18 साल के लड़के ने किया, युवा बल्लेबाज ने अपनी बैटिंग से कहर ढा दिया, इनका नाम है परवेज हुसैन इमॉन, बांग्लादेश के इस बल्लेबाज की हर तरफ चर्चा हो रही है, उन्होने सिर्फ 42 गेंदों में शतक ठोंक दिया।

परवेज की ताबड़तोड़ पारी
ढाका में खेले गये इस मैच में मिनिस्टर राजशाही और फॉर्चूयन बारिशल की टीमें आमने-सामने थी, पहले बल्लेबाजी करते हुए राजशाही ने 20 ओवर में 221 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, जवाब में बारिशल की ओर से कप्तान तथा अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल 53 रन बनाने के बाद आउट हो गये, लेकिन इसके बाद मैदान पर जो कुछ भी हुआ, वो इतिहास बन गया, परवेज हुसैन ने रनों की सुनामी ला दी, 18 वर्षीय इस बल्लेबाज ने ओवर दर ओवर चौके छक्कों की बारिश कर दी, उन्होने फरहद रेजा के एक ही ओवर में 3 छक्के और 1 चौका लगाया, इस ओवर में उन्होने 23 रन बना डाले। सिर्फ 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

42 गेंदों में शतक
परवेज हुसैन ने इसके बाद अगले 17 गेंदों में 50 रन ठोंक दिये, लिहाजा उन्होने सिर्फ 42 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली, इस दौरान उन्होने 9 चौके और 7 छक्के लगाये, यानी 78 रन उन्होने सिर्फ बाउंड्री से बटोर लिये, बारिशल को 19वें ओवर की पहली गेंद पर ही धमाकेदार जीत मिल गई, परवेज शतक लगाकर नाबाद लौटे।

टी-20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड
टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम दर्ज है, उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2017 में सिर्फ 36 गेंदों में शतक ठोंका था, वैसे टी-20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होने आईपीएल में सिर्फ 30 गेंदों में ही शतक लगा दिय़ा था, इसके बाद ऋषभ पंत का नंबर आता है, जिन्होने 32 गेंदों में ये कारनामा किया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment