इस योजना से रोजाना 160 रुपये देकर 5 साल में बनें 23 लाख के मालिक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 19, 2020

इस योजना से रोजाना 160 रुपये देकर 5 साल में बनें 23 लाख के मालिक


नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) में उपभोक्ताओं के निवेश लिए कई योजना है। जिन योजना में निवेश कर ग्राहक अपने भविष्य के लिए अच्छा पैसा जोड़ सकता है। एलआईसी ऐसी कई पॉलिसी मुहैया कराती है जो सभी को पसंद आ जाती हैं। कुछ पॉलिसी लम्बे समय के लिए होती हैं तो कुछ शॉर्ट टर्म के लिए। अगर आप चाहते हैं कि थोड़े निवेश से ही आपको ढेर सारा रिटर्न मिल जाये तो आपके लिए LIC ने एक प्लान लॉन्च किया है। जिसका नाम LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी (LIC New Money Back Policy) है।

क्या है LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी
LIC का यह मनी बैक प्लान एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। जिसमें गारंटीड रिटर्न और बोनस ग्राहक को दिया जाता है। इस प्लान में बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी दिया जाता है।

टैक्स फ्री होती है मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि
इस प्लान में दो ऑप्शन मिलते हैं 20 साल और 25 साल। यह पॉलिसी टैक्स फ्री पॉलिसी है। इस पालिसी में ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। यदि आप 25 साल तक हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये मिल जायेंगे।

13 साल से लेकर 50 साल की उम्र वालों को मिलेगा इस योजना का लाभ
बिमा कंपनी के अनुसार, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई भी व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में हर 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15 से 20 फीसदी मनी बैक भी मिलेगा। मगर यह तभी होगा जब प्रीमियम कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस भी मिलेगा। इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment