15 हजार से कम तनख्वाह पाने वालों को मोदी सरकार का शानदार तोहफा…. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 10, 2020

15 हजार से कम तनख्वाह पाने वालों को मोदी सरकार का शानदार तोहफा….

 

15 हजार से कम तनख्वाह पाने वाले, मोदी सरकार, सरकार का तोहफा, नए कर्मचारियों को 2 साल का रिटायरमेंट फंड, Those receiving less than 15 thousand salary, Modi government, gift of government, 2-year retirement fund to new employees

देश विदेश में कोरोनावायरस जिसके चलते ही प्रत्येक देश की अर्थव्यवस्था ठप हो गई थी लेकिन एक बार फिर से अर्थव्यवस्था पटरी पर आने शुरू हो गई है! इतना ही नहीं बल्कि इस महामारी के चलते लोगों के कामकाज भी ठप हो गए थे लेकिन अब वह भी अपनी पटरी पर लौट रहे हैं! इस दौरान लोगों का उनसे रोजगार भी छिन गया और ना जाने कितने काम बंद हो गए लेकिन उसके बावजूद भी केंद्र सरकार ने हिम्मत नहीं हारी और जनता के साथ कदम मिलाकर खड़ी रही, साथ ही जनता को एक के बाद एक बड़ी राहत दी! लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है!

जानकारी के अनुसार पिछले काफी समय में जनता को एक के बाद एक तो फिर दे रही मोदी सरकार ने अब कम आय वाले लोगों को एक बड़ा तोहफा दे दिया है! आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना के तहत सरकार का कहना है कि 1 अक्टूबर 2020 से 30 जून 2021 तक कंपनियों और अन्य इकाइयों के द्वारा रखने जाने वाले नए कर्मचारियों को 2 साल का रिटायरमेंट फंड सरकार अंशदान में देगी!

केंद्र के मोदी सरकार का कहना है कि यह फंड कर्मचारी और नियोक्ता की तरफ से होगा इससे मतलब सरकार का यह है कि तय की गई अवधि के बीच कम सैलरी पर नई नियुक्ति पर सरकार अब कर्मचारी का 12% और नियोक्ता का 12% भविष्य निधि EPF का सरकार देगी! ऐसे में जिन लोगों की सैलरी 15000 से कम है उनके लिए यह बड़ी खुशखबरी है!

गौरतलब है कि सरकार ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक में आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना को मंजूरी दे दी है! इस योजना पर 22,810 करोड़ रुपए खर्च करेगी! इस एलान के बाद सरकार के द्वारा दिया गया लाभ 58 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा! बता दें कि सरकार का यह लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिन की सैलरी 15000 से कम है और उनके पास UAN अकाउंट है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment