टेस्ट क्रिकेट का ‘शानदार शनिवार’, 143 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा संयोग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 26, 2020

टेस्ट क्रिकेट का ‘शानदार शनिवार’, 143 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा संयोग

 

first time in Test history that three wicketkeeper-captains have come for toss on the same day

शनिवार (26 दिसंबर) को 6 टीमों के बीच टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। न्यूजीलैंड-पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan) के बीच माउंट माउंगानुई में, भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न में और साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) के बीच सेंचुरियन के मैदान पर। इन सभी टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जा रहा है। 

टेस्ट क्रिकेट के शानदार शनिवार में कुछ ऐसा हुआ जो इस फॉर्मेट के 143 सालों के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। टेस्ट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक ही दिन तीन विकेटकीपर कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरे हैं।

टिम पेन ऑस्ट्रेलिया और क्विंटन डी कॉक साउथ अफ्रीका के नियमित टेस्ट कप्तान है। जबकि बाबर आजम चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 

बता दें कि मेलबर्न में खेले जा रहे टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं।  

न्यूजीलैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 222 रनों के साथ किया है।

वहीं सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पहले दिन का खेल जारी है। 

source


No comments:

Post a Comment