बेटी के लिए केवल 121 रुपये में खरीदें LIC पॉलिसी, आपको मिलेंगे 27 लाख रुपये मिलेंगे, यहां जानिए पूरी जानकारी

 

LIC-KANYADAAN-POLICY%2560

देश की सबसे बड़ी सरकार और सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने 65 साल पूरे कर लिए हैं। कंपनी को केंद्र सरकार ने 5 सितंबर को 5 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया था। आज एलआईसी सबसे बड़ी बीमा कंपनी बन गई है। एलआईसी की एक नीति है जो बीमा कंपनी ने केवल बेटी की शादी के लिए बनाई है। तो अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं, तो आप एलआईसी की इस पॉलिसी में हिस्सा ले सकते हैं।

इस नीति का नाम कन्यादान योजना है। इस योजना में, आप इस योजना को प्रति दिन १२१ रुपये की दर से लगभग ३६०० रुपये के मासिक प्रीमियम पर प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अगर कोई कम प्रीमियम या अधिक प्रीमियम देना चाहता है, तो वह इस योजना को प्राप्त कर सकता है। इस विशेष नीति में, यदि आप प्रति दिन 121 रुपये जमा करते हैं, तो आपको 25 वर्षों में 27 लाख रुपये मिलेंगे।


इसके अलावा, यदि पॉलिसी लेने के बाद मृत्यु होती है, तो परिवार को पॉलिसी के लिए प्रीमियम का भुगतान नहीं करना होगा और प्रति वर्ष 1 लाख रुपये का भुगतान भी करना होगा। इसके अलावा, 25 साल पूरे करने के बाद पॉलिसी नॉमिनी को अलग से 27 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी को लेने के लिए कर्ज लेने वाले की न्यूनतम उम्र 30 साल और बेटी की उम्र 1 साल होनी चाहिए। यह योजना 25 वर्षों के लिए उपलब्ध होगी, लेकिन प्रीमियम का भुगतान केवल 22 वर्षों के लिए करना होगा। लेकिन यह पॉलिसी आपके और आपकी बेटी के अलग-अलग उम्र के अनुसार भी उपलब्ध है। इस पॉलिसी की अवधि बेटी की उम्र के अनुसार कम हो जाएगी।


source- newztezz.com


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


0/Post a Comment/Comments