टीम इंडिया के नये मुख्य चयनकर्ता बनना इस खिलाड़ी का तय, 11 खिलाड़ियों ने ठोंका दावा! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 24, 2020

टीम इंडिया के नये मुख्य चयनकर्ता बनना इस खिलाड़ी का तय, 11 खिलाड़ियों ने ठोंका दावा!


टीम इंडिया के नये मुख्य चयनकर्ता बनना इस खिलाड़ी का तय, 11 खिलाड़ियों ने ठोंका दावा!

 बीसीसीआई की आज अहमदबाद में होने वाली 89वीं सालाना आम बैठक में तीन नेशनल सेलेक्टर्स का चुनाव होगा, मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति आज चयन समिति में तीन रिक्त पदों को भरने के लिये उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी, सीएसी को इंग्लैंड सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चयन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर वेस्ट जोन से चयनकर्ता की होड़ में सबसे आगे हैं, वो चयन समिति के अगले अध्यक्ष भी हो सकते हैं, अगरकर ने भारत की ओर से 26 टेस्ट तथा 191 वनडे मैच खेले हैं, इस वजह से उनका दावा मजबूत माना जा रहा है।

नया संविधान
बीसीसीआई के नये संविधान के मुताबिक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाला उम्मीदवार ही मुख्य चयनकर्ता होगा, इस समय भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी चयन समिति के अध्यक्ष हैं, जिन्होने 15 टेस्ट मैच खेले हैं, उनके अलावा फिलहाल चयन समिति में हरविंदर सिंह सेंट्रल जोन से चयनकर्ता हैं, वेस्ट जोन से अजित अगरकर के अलावा अभय कुरुविला और नयन मोंगिया ने आवेदन किया है, नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा तथा निखिल चोपड़ा ने दावेदारी पेश की है, ईस्ट जोन से शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और राणादेव बोस ने आवेदन किया है।

बीसीसीआई एजीएम में गांगुली पर रहेगी नजरें
सूत्रों के मुताबिक एजीएम में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनके विज्ञापनों तथा उससे जुड़े हितों के टकराव के मामले पर भी सवाल किये जाएंगे, इसके अलावा बीसीसीआई के नये उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा होगी, जो सर्वसम्मति से चुने गये हैं, बृजेश पटेल आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के प्रमुख बने रहेंगे।

आईपीएल की नई टीमों पर होगी चर्चा
बीसीसीआई की आम सभा की बैठक में आईपीएल 2022 के लिये नई टीमों को भी मंजूरी दी जाएगी, बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस साल आईपीएल में 10 टीमें रखना संभव नहीं है, इसलिये ये सही होगा कि फिलहाल नई टीमों की मंजूरी ले ली जाए, 2022 में 94 मैचों का टूर्नामेंट हो।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment