इंजीनियरिंग छात्रों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका आरएसपीसीबी में 114 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन


नई दिल्ली। राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल (आरएसपीसीबी) में जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (जेसीए) और जूनियर एनवायरमेंटल इंजीनियर (जेईई) की 114 पदों के लिए रिक्तियां निकली है। इनमें जेसीए के 28 और जेईई के 86 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार environment.rajasthan.gov.in व rpcb.onlinerecruit.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी, 2021 तक है।

योग्यता
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (जेसीए)
केमिस्ट्री या सॉइल साइंस या एनवायरनमेंटल साइंस या माइक्रोबायोजी में प्रथम श्रेणि में मास्टर डिग्री हो।

जूनियर एनवायरमेंटल इंजीनियर (जेईई)
बायो टेक्नोलॉजी, केमिकल, सिविल, माइनिंग, एनवायरनमेंटल या टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री के साथ-साथ एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हो या फिर ऊपर दी गई इंजीनियरिंग विषयों में से किसी में प्रथम श्रेणि में बैचलर डिग्री हो।
आयु- अधिकतम 40 वर्ष
आयु में छूट- राजस्थान के एससी, एसटी, बीसी और एमबीसी वर्ग को आयु में 5 वर्ष की छूट मिलेगी। साथ ही महिलाओं को भी 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। जबकि राजस्थान की एससी, एसटी, बीसी और एमबीसी वर्ग की महिलाओं को आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी जाएगी।
चयन प्रक्रिया- अभ्यर्थियों का ऑफलाइन/ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा।
नोटिफिकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी यहां क्लिक करें

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments