मुकेश अम्बानी ने आज तक शराब को नही लगाया हाथ,100% हैं शुद्ध शाकाहारी,और जानें इनसे जुड़ी बातें… - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 2, 2020

मुकेश अम्बानी ने आज तक शराब को नही लगाया हाथ,100% हैं शुद्ध शाकाहारी,और जानें इनसे जुड़ी बातें…

Mukesh Ambani s life introduction, Mukesh Ambani s life style, Mukesh Ambani as an industrialist, Mukesh Ambani s choice, Mukesh Ambani s business, Mukesh Ambani s education, Mukesh Ambani s food choices, Mukesh Ambani and his family

 देश के और एशिया के सबसे बड़े अमीर आदमी मुकेश अंबानी, जिनको पूरी दुनिया जानती है! लेकिन इतने अमीर होने के बावजूद मुकेश अंबानी अपनी सादगी और सरल स्वभाव के लिए मशहूर है! उनका रहना खाना और पहनावा के पसंद में सादगी झलकती है! मुकेश अंबानी का जन्म अदन में हुआ था लेकिन उनका पालन पोषण और शिक्षा मुंबई में हुई! आज भले ही उनके पास एक शानदार करोड़ों रुपए का मकान हो लेकिन अपनी युवावस्था में दो बेडरूम के सामान्य घर में रहा करते थे और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा किया करते थे!

आज उनके पास देश की सबसे महंगी बिल्डिंग है जिसका नाम एंटीलिया है जिसकी कीमत एक मिलियन डॉलर से भी अधिक की है! 27 मंजिल की इमारत में तीन हेलीपैड, टेरिस गार्डन समेत 168 कारों के खड़े होने की पार्किंग भी हैं! उनके इस खूबसूरत बिल्डिंग में 600 लोगों का स्टाफ काम करता है! लेकिन वही मुकेश अंबानी इतने बड़े घर में भी सामान्य ढंग से रहना पसंद करते हैं!

मुकेश अंबानी हॉकी के बहुत शौकीन हैं और इसी के कारण कई बार में अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़ देते थे अगर उनके खाने की बात करें तो वह शुद्ध शाकाहारी हैं और उन्होंने कभी भी शराब को हाथ नहीं लगाया! मुकेश अंबानी का प्रिय भोजन रोटी चावल और दाल है! गुजरात के जामनगर में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी के मुकेश अंबानी मालिक है इसकी प्रोसेसिंग क्षमता 1 दिन में 668000 बैरल है! इतनी बड़ी हस्ती होने के बावजूद भी अक्सर रोडसाइड की दुकानों पर अपनी मनपसंद चीज खाने जाया करते हैं!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment