10 रुपए के इस पुराने नोट के बदले आपको मिल सकते हैं हजारों रुपए, जानें क्या है खासियत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 2, 2020

10 रुपए के इस पुराने नोट के बदले आपको मिल सकते हैं हजारों रुपए, जानें क्या है खासियत

 

नई दिल्ली। यह बात सबको पता है कि पैसे से ही पैसा कमाया जाता है। लेकिन पुराने नोट के बदले में आप अच्छी कमाई कर सकते है यह शायद कुछ लोगों को ही पता हो। पुराने नोट अब चलन में काफी कम हो गए हैं, बावजूद इसके कुछ लोग हैं जिनके पास आज भी 1 से लेकर दस रुपए तक के पुराने नोट मिल जाते हैं। कुछ लोग शौकिया पुराने नोटों का संग्रह रखे हुए है तो वहीं कुछ बड़े—बुजुर्ग भी ऐसे हैं जो पुराने नोटों को सहेज के रखे हुए हैं। लेकिन इन लोगों को यह नहीं पता कि उनके पुराने नोट कितने काम के हैं। उन्हें यह नहीं मालूम कि वह दस रुपए के पुराने नोट के बदले में हजारों रुपए कमा सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप अपने पुराने नोटों को ऑनलाइन बेचकर कमाई अच्छी कमाई कर सकते हैं।

बताते चलें कि जिन लोगों के पास भी 10 रुपए का पुराना नोट है वह इसके एवज में अच्छी कमाई कर सकते हैं। लेकिन यहा इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी 10 रुपए के नोट से ऐसा हो पाना संभव नहीं है इसके लिए आपके पास 10 रुपए का यह खास नोट चाहिए। इस खास तरह के दस के एक नोट से आप 25 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।

ऐसा होना चाहिए नोट

दस के बदले हजारों दिलवाने वाले इस नोट पर अशोक स्तंभ का होना जरूरी है। खास तरह के इस 10 रुपए के नोट का चलन बहुत पहले हुआ करता था। वर्ष 1943 में ब्रिटिश राज के दौर में इस तरह के दस रुपये के नोट को जारी किया गया था। इस तरह के दस के नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। इस तरह के नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी ओर एक नाव बनी हुई है। इसके साथ ही नोट पर दोनों तरफ अंग्रेजी में 10 Rupees लिखा हुआ है। अगर आपके पास इस तरह के नोट हैं तो आप इसे ऑनलाइन बेच कर एक नोट के बदले 20—25 हजार रुपए कमा सकते हैं।

यहां बेचें नोट

पुरानी करेंसी को इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी साइटों पर घर बैठे ही ऑनलाइन अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन प्लेटफार्मों पर पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत मिल जाती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment