एक छोटे से कमरे से शुरू हुई Zomato कंपनी की आज 1000 करोड़ से ज्यादा है कीमत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 November 2020

एक छोटे से कमरे से शुरू हुई Zomato कंपनी की आज 1000 करोड़ से ज्यादा है कीमत

 

Dipender goyal success story, Dipendra life Style, Zomato India, Zomato Owner life, Zomato Success Story in Hindi, जोमैटो कैसे करोड़ो की कंपनी बनी, कैसे जोमैटो का आईडिया आया ?

आपको बता दें कि जोमैटो पूरे देश की टॉप ऑनलाइन फूड डिलीवरी वाली कंपनी है, जोकि रोज हजारों लोगों का खाना डिलीवर करती है। लेकिन क्या आप इस कंपनी के मालिक दीपिंदर गोयल के के बारे में जानते हैं। दीपिंदर ने 2008 में अपने दोस्तों के साथ में जोमैटो कंपनी की शुरुआत करी थी। आज यह कंपनी पूरे देशभर में टॉप की कंपनी है। इस कंपनी के मालिक दो बार क्लास में फेल हो चुके हैं लेकिन फिर भी इन्होंने हार नहीं मानी और सफलता के रास्ते पर आगे बढ़ते हुए चले गए। आज हम आपको दीपिंदर के जिंदगी से जुड़े काफी सारी बातों के बारे में बताने जा रहा है।

आपको बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत 2008 में शुरू कर दी गई थी और आज वर्तमान में इनके पास 5000 से भी ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। जोमैटो कंपनी के मालिक दीपिंदर गोयल ने इस कंपनी की शुरुआत अपने दोस्तों के साथ शुरू करी थी। एक हजार करोड़ नेट वर्थ की कंपनी जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर को बचपन से ही पढ़ाई का ज्यादा शौक नहीं था। पढ़ाई में कमजोर होने के बाद भी दीपिंदर ने अपनी कमजोरी को बगल में रखते हुए इतनी बड़ी कंपनी खड़ी कर दी।

दीपिंदर ने दिन रात मेहनत की और आईआईटी के लिए चयनित हो गए। IIT से डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने बेन एंड कंपनी खूब मेहनत से काम किया। काम करने के बीच में है दीपिंदर ने कैंटीन में खाने का इंतजार कर रहे थे। तभी उन्हें ऐसा एहसास हुआ कि इस काम में काफी ज्यादा समय लग रहा है। तभी उन्होंने होटल का मेनू स्कैन करके ऑनलाइन डाल दिया। इसको लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया और तभी से दीपिंदर को जोमैटो कंपनी शुरू करने का आइडिया दिमाग में आया।

इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त पंकज चड्डा के साथ मिलकर 2008 में फूडीबे वेबसाइट की शुरुआत करी।
जिसमें रेस्टोरेंट के मेनू के साथ साथ उसकी समीक्षा भी लिखी रहती थी। आपको बता दें कि अब यहां वेबसाइट
Zomato में बदल गई । एक छोटे से कमरे से शुरू हुई कंपनी की आज कीमत 1000 करोड़ से भी ज्यादा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment