WhatsApp Pay क्या है ? कितने पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं ? सब कुछ जानें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 November 2020

WhatsApp Pay क्या है ? कितने पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं ? सब कुछ जानें

WhatsApp Pay Service In India Review in Hindi, क्या है WhatsApp Pay सर्विस?, WhatsApp Pay कितनी भाषाओं को करेगा सपोर्ट ?, WhatsApp Pay से कितने पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं ?

आज हम बात करने वाले हैं “WhatsApp Pay In India” के बारे में। आपकी जानकारी के लिए बता दे की नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने हाल ही में भारत में WhatsApp की UPI सर्विस WhatsApp Pay को लाइव  करने की मंजूरी दे दी है। जिसके बाद WhatsApp Pay आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च हो चूका है। काफी लंबे समय से कंपनी इसका भारत में परीक्षण कर रही थी, जिसे अब आखिरकार एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन वही आपको बता दे की अभी फिलहाल Whatsapp Pay के फर्स्ट सेगमेंट में NPCI ने 2 करोड़ यूजर्स का एक कैप सेट किया है, केवल 2 करोड़ यूजर्स ही Whatsapp Pay का उपयोग कर सकते है, जबकि भारत में 300 मिल्यन व्हाट्सएप के यूजर्स मौजूद है। आगे हम आपको Whatsapp Pay के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी बातएंगे जिसे जानने के लिए आर्टिकल अंत तक पढ़े।

क्या है WhatsApp Pay सर्विस?

अगर आपको नहीं मालूम तो आपको बता दें कि WhatsApp Pay सर्विस भारत में पिछले दो सालों से बीटा टेस्टिंग पर चल रही थी। क्योंकि  WhatsApp Pay में कई दिक्कतें देखने को मिली थी, जिसके चलते इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया था।  लेकिन अब NPCI की मंजूरी के बाद इस आधिकारिक तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया गया है, बता दे की आप WhatsApp Pay  की सहायता से चैटिंग बॉक्स में ही फोटो की तरह  पैसों का आदान प्रदान कर सकेंगे।

WhatsApp Pay कितनी भाषाओं को करेगा सपोर्ट ?

WhatsApp Pay सर्विस को भारत में 10 भारतीय भाषाओं में लांच किया गया है, आप अपनी पसंद अनुसार अपनी भाषा का चयन कर सकते हैं। WhatsApp Pay सर्विस एंड्राइड यूजर्स और आईओएस यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध है, अगर आपके सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको अपना व्हाट्सएप गूगल प्ले स्टोर से UPDATE करना होगा, साथ ही आपके पास यूपीआई आधारित डेबिट कार्ड होना अनिवार्य है।

WhatsApp Pay से कितने पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं ?

WhatsApp Pay सर्विस से आप एक दिन में एक लाख रुपये तक ट्रांसफर कर सकते है। WhatsApp Pay की सहायता से आप किसी भी WhatsApp नंबर पर पैसे भेज सकते हैं, और आप अपना फ़ोन रिचार्ज  भी इसकी सहायता से कर सकते हैं। WhatsApp Pay से ट्रांसफर किए गए पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में जाते हैं, जो काफी सुरक्षित है। टेक न्यूज़ और लेटेस्ट अपडेट की जानकारी हिंदी में पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment