SBI ग्राहक हो जाएं अलर्ट, इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो उड़ जाएगी आपकी जमा राशि

 

SBI alert

अगर आपका देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है और चेतावनी जारी करते हुए एसबीआई ने सावधान किया है कि अगर ग्राहक भ्रामक खबर से नहीं बचते हैं तो उनके द्वारा सेव किए गए सभी पैसे उड़ सकते हैं। एसबीआई ने धोखाधड़ी को लेकर ग्राहकों को अलर्ट किया। एसबीआई का साफ कहना है कि ग्राहक किसी भी फेक मैसेज पर ध्यान नहीं दें। बैंक ने साफ कहा है कि ग्राहक सोशल मीडिया पर फैलाए जा रही फेक खबरों से बचें।

बैंक का कहना है कि, जालसाज सोशल मीडिया पर फर्जी या भ्रामक मैसेज भेज रहे हैं। फिलहाल बैंक की ओर से ग्राहकों को इस तरह के कोई भी मैसेज नहीं भेजे जा रहे हैं। एसबीआई ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ग्राहकों को सतर्क किया है। एसबीआई ने ट्वीट पर ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश में न आएं।

बैंक ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आपने इसका ध्यान नहीं रखा तो आपका बैंक खाता (Bank Account) खाली हो सकता है। इसके साथ ही ग्राहक किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर न करें। ऐसा करने से ग्राहकों के खाते में जमा राशि उड़ सकती है। बैंक ने कहा कि आप अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments