Post office की शानदार स्कीम: सिर्फ 10 हजार का करें निवेश,और आपको मिलेंगे पूरे 16 लाख…

 

डाकघर आरडी स्कीम, post office rd scheme, investment scheme, india post

Great scheme of post office invest only 10 thousand and you will get full 16 lakh: रिकरिंग डिपॉजिट में निवेश करने के लिए टीडीएस काटा जाता है, यदि जमा 40,000 रुपये से अधिक है, तो प्रति वर्ष 10% की दर से कर लगाया जाता है! जो आईडी ब्याज पर मिलता है उस ब्याज पर भी टैक्स लगाया जाता है लेकिन पूरे मैच्योरिटी अकाउंट पर टैक्स नहीं लगता! जिन निवेशकों की कोई टैक्सेबल इनकम नहीं है वह फॉर्म 15 जी भरकर टीडीएस पर भी छूट पा सकते हैं जैसा कि एचडी के अंदर होता है!

अपने खाते में आपको रेगुलर पैसा जमा करते रहना पड़ेगा अगर आपने पैसा जमा नहीं किया तो आपको हर महीने एक परसेंट जुर्माना देना पड़ेगा! अगर आपने 4 किस्ते नहीं भरी तो आपका खाता बंद कर दिया जाएगा! यदि आप हर महीने में पोस्ट ऑफिस की आरडी की स्कीम में ₹10000 10 साल तक निवेश करते हैं तो आपको 10 साल के बाद 5.8% के ब्याज की दर पर 16 लाख से भी ज्यादा मिलेंगे!

रिंगटोन डिपॉजिट स्कीम के ऊपर फिलहाल 5.8% का ब्याज मिल रहा है यह नई दर 1 अप्रैल 2 लागू हुई है भारत सरकार अपने सभी छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरें हर तिमाही में तय करती है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments