POK में एक और बड़ी स्ट्राइक, आतंकियों पर कहर बनकर बरसीं भारतीय वायुसेना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 November 2020

POK में एक और बड़ी स्ट्राइक, आतंकियों पर कहर बनकर बरसीं भारतीय वायुसेना

 

pinpoint strike in pok on terror launch pads

पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से हो रही लगातार सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब भारतीय सेना (Indian Army) ने दिया है और खबर आ रही है कि, एक बार फिर भारत की तरफ से पीओके में ‘पिनप्वाइंट स्ट्राइक’ की गई है. सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में स्ट्राइक की है. इस स्ट्राइक में विदेशी आतंकवादी और पाकिस्तानी मारे गए हैं. हालांकि, अब तक मरने वालों की संख्या के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. लेकिन सूत्रों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि, पाकिस्तानी सेना भीषण ठंड आने से पहले ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों को भारत में दाखिल कराना चाहती है. सीमा पर भी लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं और इसी कारण सेना ने बड़ा एक्शन लेते हुए पीओके में चुनिंदा लॉन्चपैड पर हमला बोला है.

भारत के बेगुनाह नागरिकों पर निशाना
सूत्र ने पीटीआई को बताया कि, अपनी नाकाम साजिश को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान सरकार FATF की निगरानी से बचना चा रही है और जम्मू कश्मीर में अस्थिरता लाने के लिए लगातार आतंकवादियों की मदद कर रही है. एलओसी पर भी कुछ दिनों से भारत के बेगुनाह नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है और गोलीबारी की जा रही है जिससे आतंकियों को सीमा में घुसाया जा सके. लेकिन सेना की मुस्तैदी की वजह से वह अपनी साजिशों को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं.

पाकिस्तान ने अपनाया नया पैटर्न
सूत्रों का कहना है कि, पीओके में आतंकी लॉन्चपैड को सेना ने चुनकर अपना निशाना बनाया है और इसमें आतंकियों को काफी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान के ऊपर इस समय अंतरराष्ट्रीय दबाव है इसलिए वो जम्मू कश्मीर में अस्थिरता लाने के लिए युवाओं को हथियार पकड़ा रहा है. पाक अपने नये पैटर्न के जरिए साजिशों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है और सबसे ज्यादा निशाना भारतीय ग्रामीणों को बना रहा है.

बता दें, 14 फरवरी 2020 को पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पीओके में एयरस्ट्राइक की थी. इससे पहले 29 सितंबर 2016 में पहली सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था. इसमें भारतीय सेना ने घुसकर आतंकियों को मार गिराया था.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment