सोनू सूद ने तेजस्वी को वोट देने की जनता से की अपील? महागठबंधन का पोस्टर लिए नजर आए एक्टर, देखें PHOTO - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 November 2020

सोनू सूद ने तेजस्वी को वोट देने की जनता से की अपील? महागठबंधन का पोस्टर लिए नजर आए एक्टर, देखें PHOTO

 

Sonu sood

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) का आज दूसरा चरण है. जिसमें हजार से ज्यादा प्रत्याशियों का भाग्य आज ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगा. इस दूसरे चरण में महागठबंधन से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap yadav) भी अपनी किस्मत को आजमाने उतर चुके हैं. इस चुनाव के बीच इंटरनेट पर एक तस्वीर तेजी से चर्चा बटोर रही है. जिसे एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) हाथ में पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. जिस पोस्टर को एक्टर सोनू सूद ने पकड़ रखा है, उसमें साफ लिखा हुआ है कि, ‘मतदान करें पलायन मुक्त बिहार के लिए. तेजस्वी भव: बिहार.’ ऐसे में अब ये फोटो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. साथ ही बिहार में चुनावी घमासान भी तेज हो गया है. लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या वाकई जो तस्वीर लोगों के बीच वायरल हो रही है, उसमें सच्चाई है भी या नहीं.

गौरतलब है कि लॉकडाउन (Locldown) के समय मजदूरों के मसीहा बनकर एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) आए थे. उन्होंने बिहार के हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद भी की थी. यही कारण है कि इन दिनों वो बिहार में मजदूरों के बीच अभी भी छाए हुए हैं. आपको याद दिला दें कि जिस दिन बिहार में चुनाव का पहला चरण था उस दिन भी सोनू सूद ने एक ऑफिशियल ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि, ‘जिस दिन हमारे बिहारी भाइयों को घर छोड़कर दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा. जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूंढने आएंगे, उस दिन देश की सही मायने में जीत होगी. वोट के लिए बटन उंगली से नहीं दिमाग से लगाना.’

हालांकि वायरल हो रही फोटो के सच का पता लगाने के लिए जब उनके सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तहकीकात की गई तो इस तरह की न ही कोई फोटो मिली और न ही कोई ऐसा ट्वीट ही दिखाई दिया. फिलहाल बात करें 28 अक्टूबर के दिन की, तो सोनू सूद ने अपने ट्वीट में पलायन का जिक्र जरूर किया था. लेकिन उसमें उन्होंने ये नहीं कहा था कि तेजस्वी यादव को बिहार के लोग वोट दें. Sonu Sood viral photoउन्होंने जनता से इस तरह की कोई भी अपील भी नहीं की थी. यही नहीं गूगल पर भी हर पैंतरे को आजमाकर इस फोटो के बारे में पता लगाने की कोशिश की गई लेकिन इसका कोई रिजल्ट नहीं निकला. अभी तक ऐसी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है जिससे इस बात की पुष्टि की जा सके कि वाकई सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के लिए वोट की मांग की है.

हालांकि अगर आप सोनू सूद के हाथ में दिख रहे पोस्टर को ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि किसी दूसरे पोस्टर के ऊपर बिहार चुनाव का पोस्टर लगाया गया है. यानी कि ये बात साफ है कि इसकी एडिटिंग की गई है.sonu sood ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि एक्टर को लेकर इस तरह की झूठी खबर फैलाई जा रही है. कहा जा रहा है कि इस पोस्टर के पीछे एक पेंटिंग है. जो सोनू सूद को जमशेदपुर के एक अर्जुन नाम के कलाकार ने गिफ्ट की थी. उसी पर बिहार इलेक्शन के इस पोस्टर की एडिटिंग की गई है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment