दिवाली के मौके पर इतने रूपए सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, लेकिन करना होगा पहले ये काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

दिवाली के मौके पर इतने रूपए सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, लेकिन करना होगा पहले ये काम

 

भले ही कौरोना का दौर चल रहा हो। प्रदूषण के कहर से लेकर कोरोना का कहर अपने चरम पर हो लेकिन यह दिवाली सुनी न चली जाए इसके लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। हर उस कोशिश को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे की महामारी के दौर में भी उदास पड़ चुके चेहरों पर रौनक बरस सके। खैर, इसी गुना-भाग की कोशिश में जुटी सरकार सहित अन्य आलाधिकारी लग चुके हैं। इस कड़ी में अब एक ऐसी ही तरकीब का इजाद किया गया है, जिसका सहारा लेकर इस दिवाली ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर की कीमत में राहत दिलाई गई है। जी हां.. यकीन न हो तो आपको बताते चले कि आप इस तरकीब का सहारा लेकर 50 रूपए सस्ते में सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ नहीं बस कुछ तरीकों का पालन करना होगा, जो अभी हम आपको सुझाने जा रहे हैं।

इंडेन ने दी इसकी जानकारी 
आप इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि इंडेन ने खुद दी है। इंडेन ने कहा कि अब आप इस नए नियम के तहत अमेजन पर भी एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। अगर आप अमेजन पर अपने गैस की बुकिंग कराते हैं तो आपको 50 रूपए का कैश बैक मिलेगा। रिफेल लेने के बाद आप ऑनलाइन पेमेंंट भी करा सकते हैं। ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब कंपनी अमेजन पे पर गैस बुकिंग की सुविधा महुैया करा रही है। कंपनी ने कहा कि यह कैशबैक पहली बार के लिए ही है बस। इसके लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा।

इसके साथ ही इडेंन ने नया बुकिंग नबंर भी जारी किया है। एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया नंबर भेजा है , जिसके जरिए आप रसोई गैस की बुकिंग करा सकते हैं। इंडियन ऑयल की तरफ से जारी इस नंबर इस नंबर का इस्तेमाल इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकते हैं।

बदला गया ये पुराना नियम  
उधर, इंडेन ने एक बड़ा बदलाव किया है। पहले गैस बुकिंग के लिए अलग-अलग नंबर जारी किए जाते थे, लेकिन अब  पूरे देश के लिए एक ही नंबर जारी किए गए है , जिसके जरिए आप एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं और वो नंबर है 7718955555। 


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment