नीतीश के बाहुबली बोगो सिंह को हराने वाला ये LJP का इकलौता विधायक कौन है, जानें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

12 November 2020

नीतीश के बाहुबली बोगो सिंह को हराने वाला ये LJP का इकलौता विधायक कौन है, जानें

 

नीतीश के बाहुबली बोगो सिंह को हराने वाला ये LJP का इकलौता विधायक कौन है, जानें

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही एनडीए से अलग होने वाली लोकजनशक्ति पार्टी ने 243 में से 137 सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों को उतारा था । लेकिन जीत उन्‍हें केवल एक ही सीट पर मिली । बेगूसराय जिले की मटिहानी सीट एलजेपी के नाम हुई है । ये सीट जदयू के बाहुबली नेता नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ़ बोगो सिंह की थी, जिस पर वो 2005 से लगातार चुनाव जीत रहे थे । 2005 में हुए दोनों चुनाव में बोगो सिंह ने निर्दलीय के तौर पर जीत हासिल की । जबकि 2010 और 2015 में जेडीयू से टिकट मिला ।

एलजेपी के राजकुमार सिंह ने हराया
इस विधानसभा चुनाव में उन्हें जदयू ने टिकट ने एक बार फिर टिकट दिया, लेकिन इस बार किस्‍मत ने साथ नहीं दिया । बाहुबली बोगो सिंह को लोजपा के राजकुमार सिंह ने महज 333 वोटों के अंतर से चुनाव हरा दिया । चुनाव में राजकुमार सिंह को 61,364 वोट मिले तो वहीं बोगो सिंह 61,031 को वोट मिले । इस सीट पर तीसरे स्थान पर रहने वाले CPI (M) के राजेन्द्र प्रसाद सिंह को 59,875 वोट मिले ।

कौन हैं राजकुमार सिंह ?
लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह बेगूसराय में ‘तस्कर सम्राट’ के नाम से मशहूर कामदेव सिंह के बेटे हैं । क्षेत्र में कामदेव सिंह की छवि 70 के दशक में रॉबिनहुड जैसी रही है । यानी गरीबों के लिए काम करने वाला और पुलिस के लिए अपराधी । 1980 में कामदेव सिंह एक पुलिस एनकाउंटर में मारा गया । वो कांग्रेस समर्थक माने जाते थे । कहा जाता है कि राजकुमार सिंह पहले कांग्रेस से ही चुनाव लड़ने के इच्‍छुक थे, लेकिन मटिहानी सीट CPI के खाते में चली गई तो उन्हें टिकट नहीं मिल पाया इसीलिए उन्होंने लोजपा से चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया ।

साफ-सुथरी छवि के नेता
पिता से उलट राजकुमार सिंह की छवि एक साफ-सुथरी और पढ़े लिखे व्‍यक्ति की है । वो एक बड़े कारोबारी हैं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधायक महोदय पढ़ाई-लिखाई में अच्छे थे, हाई स्कूल में टॉप किया था । उच्‍च शिक्षा, दिल्ली विश्वविद्यालय से की है । चिराग पासवान अपने इकलौते विधायक की जीत से खुश हैं । हालांकि लोजपा के लिए ये खुशी की बात है कि उनका मत प्रतिशत बढ़ा है ।

लोजपा के प्रदर्शन को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि- “बिहार की जनता ने आदरणीय नरेंद्र मोदी जी पर भरोसा जताया है. जो परिणाम आए हैं, उससे यह साफ़ है कि बीजेपी के प्रति लोगों में उत्साह है. यह प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी की जीत है ।” वहीं एक ट्वीट में लिखा – “सभी लोजपा प्रत्याशी बिना किसी गठबंधन के अकेले अपने दम पर शानदार चुनाव लड़े. पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है. लोजपा इस चुनाव में बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के संकल्प के साथ गई थी. पार्टी हर ज़िले में मज़बूत हुई है. इसका लाभ पार्टी को भविष्य में मिलना तय है।” चिराग ने बिहार की जनता का धन्‍यवाद किया, एक और ट्वीट में लिखा- “मुझे पार्टी पर गर्व है कि सत्ता के लिए पार्टी झुकी नहीं. हम लड़े और अपनी बातों को जनता तक पहुंचाया. जनता के प्यार से इस चुनाव में पार्टी को बहुत मज़बूती मिली है. बिहार की जनता का धन्यवाद।”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment