KKR का दावा मजबूत लेकिन हैदराबाद बिगाड़ सकता है खेल, समझिये प्लेऑफ का पूरा गणित! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

KKR का दावा मजबूत लेकिन हैदराबाद बिगाड़ सकता है खेल, समझिये प्लेऑफ का पूरा गणित!

  

KKR का दावा मजबूत लेकिन हैदराबाद बिगाड़ सकता है खेल, समझिये प्लेऑफ का पूरा गणित!

शाहरुख खान की टीम केकेआर ने आईपीएल 2020 के अंक तालिका में सबसे बड़ी छलांग लगाकर प्लेऑफ में अपना दावा मजबूत कर लिया है, उसने रविवार को करो या मरो के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की, ये जीत इतनी बड़ी थी कि उसने ना सिर्फ अंक तालिका में 4 स्थान की छलांग लगाई, बल्कि नेट रनरेट में भी सुधार किया, ये संभव है कि इस बार भी प्लेऑफ में जाने वाली टीमों का फैसला नेट रनरेट के आधार पर हो, केकेआर का ये मैच जीतने से पहले नेट रनरेट -0.467 था, जो अब -0.214 रह गया है।

दो लीग मैच बचे हैं
आईपीएल 2020 में 54 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं, अब सिर्फ दो लीग मैच बचे हैं, सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स बनाम आरसीबी तथा मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस मैच होगा, इन मैचों के नतीजों के बाद अंक तालिका साफ हो जाएगी, अभी मुंबई के 18 अंक हैं, उसका लीग स्टेज के बाद पहले नंबर पर रहना तय है, प्लेऑफ की बाकी तीन जगह के लिये केकेआर, दिल्ली, आरसीबी, और हैदराबाद में मुकाबला है, चेन्नई, पंजाब और राजस्थान की टीमें रेस से बाहर हो चुकी है।

2 मैच से तय होंगी 4 टीमों की तकदीर
आईपीएल 2020 का 55वां और 56वां मैच चार टीमों केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद का भविष्य तय करेगा, अभी केकेआर, दिल्ली, आरसीबी के 14-14 अंक हैं, दिलचस्प बात ये है कि इनमें से केकेआर ने अपना आखिरी लीग मैच खेल लिया है, अब उसके हाथ में कुछ नहीं है, उसे सिर्फ दुआएं करनी है, दिल्ली, आरसीबी और हैदराबाद का भविष्य अभी भी उनके हाथ में है।

केकेआर की पहली विश- दिल्ली या आरसीबी बड़े अंतर से जीतें
केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स की पहली विश दिल्ली कैपिटल्स बनाम आरसीबी से जुड़ी है, केकेआर चाहेगी कि सोमवार को जो भी टीम जीते, वो बड़े अंतर से जीते, अगर जीत का अंतर 30 रन के आस-पास रहा, तो हारने वाली टीम अंक तालिका में केकेआर से नीचे खिसक जाएगी, ऐसा हुआ तो केकेआर के टॉप 4 में पहुंचने की गारंटी होगी।

हैदराबाद से जुड़ी है दूसरी विश
केकेआर की दूसरी विश सनराइजर्स हैदराबाद के आखिरी लीग मैच से जुड़ी है, हैदराबाद को मंगलवार को मुंबई से खेलना है, केकेआर की टीम चाहेगी, कि हैदराबाद ये मैच हार जाए, अगर ऐसा हुआ, तो केकेआर ज्यादा अंक के आधार पर अंक तालिका में पहुंच जाएगी। अगर सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को हरा दिया, तो फिर केकेआर के लिये संकट होगा, हैदराबाद का नेट रनरेट फिलहाल 0.555 है, जीतने पर ये और सुधरेगा, हैदराबाद की टीम सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, ऐसे में प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान का फैसला केकेआर तथा दिल्ली बनाम आरसीबी में हारने वाली टीमों के बीच होगा, बेहतर रन रेट वाली टीम प्लेऑफ खेलेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment