KBC सीजन 12 की दूसरी करोड़पति बन गई हैं IPS मोहिता शर्मा, पिता मारुति फैक्ट्री में करते थे काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 November 2020

KBC सीजन 12 की दूसरी करोड़पति बन गई हैं IPS मोहिता शर्मा, पिता मारुति फैक्ट्री में करते थे काम

 

KBC सीजन 12 की दूसरी करोड़पति बन गई हैं IPS मोहिता शर्मा, पिता मारुति फैक्ट्री में करते थे काम

सोनी टीवी के पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन को शो की दूसरी करोड़पति मिल गई हैं । दिल्‍ली की मोहिता शर्मा एक आईपीएस अधिकारी हैं । खास बात ये कि शो के इस सीजन की पहली करोड़पति भी एक महिला ही थीं, और अब दूसरी बार भी ये मौका एक महिला को ही मिला है । माहिता शर्मा के बारे में कुछ खास बातें आगे जानिए ।

कांगड़ा की रहने वाली हैं माहिता
31 वर्षीय मोहिता शर्मा, मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली हैं । उनकी शिक्षा-दीक्षा सब दिल्ली में हुई है । मोहिता शर्मा 2017 बैच की आईपीएस अफसर हैं । उनकी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर में हुई है । माहिता इससे पहले वह भारतीय निर्वाचन आयोग में भी सेवा दे चुकी हैं।

मारूती में काम करते थे पिता
मोहिता के पिता मानेसर सिथत मारुति उद्योग लिमिटेड कंपनी में काम करते थे। उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं । मोहिता अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं इसलिए बहुत लाडली भी हैं । परिवार को बेटी की सफलता पर बेहद नाज है । मोहिता शर्मा ने दिल्ली में द्वाराका डीपीएस से स्कूलिंग की औऱ फिर भारती विद्यापीठ से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। बीटेक करने के बाद साल 2012 से वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गईं थी । 5वें अटेम्प्ट में उन्हें सफलता मिली औऱ वह आईपीएस अफसर बन गईं।

2019 में हुई शादी
अक्टूबर 2019 में मोहिता ने आईएफएस अफसर रुशल गर्ग से शादी रचाई है। केबीसी के आने वाले एपिसोड में उनका भी एपिसोड दिखाया जाएगा जिसमें वो बड़े दिमाग से एक करोड़ के सवाल तक पहुंचती हैं और सही जवाब देकर बड़ी रकम की विजेता बनती हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment