Joe बाइडेन को व्लादिमीर पुतिन नहीं मानते अमेरिका का राष्ट्रपति, इंटरव्यू में बताई ये बड़ी वजह

Vladimir Putin

अमेरिका (America) में इसी महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव (US Election) में भारी बहुमत के साथ जो बाइडेन (Joe Biden) को जबरदस्त जीत हासिल हुई है. हालांकि ये अलग बात है कि, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) अभी भी ये निर्णय मानने को तैयार नहीं हैं कि अमेरिका के चुनाव में जो बाइडेन (Joe Biden) जीते हैं. इसके साथ ही व्लादिमीर पुतिन का ये भी कहना है कि, जिस शख्स पर अमेरिका की जनता यकीन करती है उन्हें उसके साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं है.

बाइडेन को नहीं मानते राष्ट्रपति
दरअसल व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में बयान दिया है कि, बाइडेन की जीत को अभी तक ट्रंप ने नहीं माना है, इसलिए जब तक बाइडेन की जीत विपक्षी पार्टी स्वीकार नहीं करती है या फिर कानूनी तरीके से इस बात का ऐलान नहीं हो जाता है, तब तक वो बाइडेन को विजेता नहीं मानते. खास बात तो ये है कि, कई देशों से पुतिन को जीत की बधाई दी जा चुकी है. लेकिन रूस के राष्ट्रपति ने अभी तक उन्हें बधाई नहीं दी है. इस बारे में एक सरकारी न्यूज चैनल से बात करते हुए पुतिन ने अपने बयान में कहा कि, बधाई देना सिर्फ एक औपचारिकता है और इसका गलत मतलब नहीं है. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, वो ऐसे हर शख्स के साथ काम करने को राजी हैं, जिस पर अमेरिका की जनता को विश्वास है.

रूस-अमेरिका के संबंध पर पुतिन का बयान
इसके आगे इंटरव्यू में अमेरिका और अपने देश के रिश्तों पर बात करते हुए व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा कि अब खराब होने की कोई वजह नहीं बची है. क्योंकि दोनों देशों के संबंध पहले से ही काफी ज्यादा बिगड़ चुके हैं. जारी हुई रिपोर्ट्स की माने तो अमेरिकी खुफिया एजेंसियों की तरफ से आरोप लगाया गया था कि, रूस ने साल 2016 में राष्ट्रपति के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जीत दिलाने में काफी हद तक मदद की थी.

ऐसे में बाइडेन को चुनाव में मिली जीत के बाद रूस को इसी मसले का डर है कि अमेरिका के राष्ट्रपति की कुर्सी मिलने के बाद रूस पर ज्यादा प्रतिबंध लग सकते हैं. यही नहीं बल्कि मानवाधिकारों से जुड़े मसले पर भी विवाद बढ़ सकता है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments