पिता प्रोफेसर, दादा किसान, अतहर को कैसे लगा IAS बनने का जूनून, दिलचस्प है संघर्ष! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 November 2020

पिता प्रोफेसर, दादा किसान, अतहर को कैसे लगा IAS बनने का जूनून, दिलचस्प है संघर्ष!

 

पिता प्रोफेसर, दादा किसान, अतहर को कैसे लगा IAS बनने का जूनून, दिलचस्प है संघर्ष!

यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने वाली आईएएस डीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर खान ने आपसी सहमति से तलाक लेने की अर्जी जयपुर के फैमिली कोर्ट में दाखिल की है, उनकी शादी हमेशा विवादों में घिरी रही, कई हिंदू संगठनों ने तब टीना से अतहर की शादी को लव जिहाद का नाम दिया था, जबकि दूसरी ओर इंटर रिलीजन शादी को बढावा देने पर कुछ लोग दोनों की तारीफें करते दिखे थे।

दो साल में ही तलाक
अब डीना और अतहर की शादी एक बार फिर से चर्चा में हैं, दरअसल शादी के दो साल बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला लिया है, जहां एक तरफ टीना के बारे में लगभग सभी जानते हैं, तो अतहर के बारे में आपका बता दें कि 2015 सिविल सेवा परीक्षा में उन्होने दूसरा रैंक हासिल किया था, इसके बाद दोनों ने साथ आईएएस ट्रेनिंग ज्वाइन की थी, इतना वक्त साथ गुजारने के साथ ही दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे, उन्होने 2018 में शादी का फैसला लिया।

परिवार में पहले आईएएस
आपको बता दें कि अतहर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के देवीपुरा मत्तन गांव के रहने वाले हैं, उन्होने 12वीं पास होते ही 2009 में यूपीएसी टॉप करने वाले शाह फैसल से मुलाकात कर गाइलेंस ली, और आईएएस बनने का फैसला लिया, वो अपने परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं, जिन्होने यूपीएससी परीक्षा पास की, उनके पिता अनंतनाग में कॉलेज प्रोफेसर हैं।

दादा रहे मुख्य प्रेरणा स्त्रोत
एक इंटरव्यू में अतहर ने कहा था कि उनके दादा उनकी प्रेरणा के मुख्य स्त्रोत रहे हैं, वो एक किसान रहे है और उन्हें खेतों में मेहनत करते हुए अतहर ने खूब देखा,   साथ ही ये भी देखा कि मेहनत का रंग खेतों में दिखता है, ये देखकर ही उन्होने मेहनत में यकीन करना शुरु किया और सबसे कठिन परीक्षा मानी जाने वाली यूपीएससी को पास किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment