राहतभरी खबर..लॉकडाउन की मार हुई बेअसर..GDP में दिखी जबरदस्त उछाल..पढ़े पूरी रिपोर्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, November 20, 2020

राहतभरी खबर..लॉकडाउन की मार हुई बेअसर..GDP में दिखी जबरदस्त उछाल..पढ़े पूरी रिपोर्ट

 

लंबी चली लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक के अंतर्गत आर्थिक गतिविधियों को दुरूस्त करने की कवायद शुरू हो चुकी है। कल तक मायूस रहने वाले व्यापारियों के चेहरे भी अब खिल रहे हैं। कल तक वीरान रहने वाले बाजार भी अब ग्राहकों की आमद से गुलजार हो रहे हैं। जिसका साफ असर आर्थिक गतिविधियों पर पड़ रहा है। अब आर्थिक गतिविधियों में अच्छा खासा सुधार दर्ज किया जा रहा है। बात अगर सकल घरेलू उत्पाद की करें यह भी अपने शबाब पर पहुंचने को आतुर है। अगर सब ठीक रहा तो यकीनन सब कुछ बहुत जल्द ही ठीक हो जाएगा।

इस बात की तस्दीक हम नहीं बल्कि रेटिंग एजेंसी इक्रा ने खुद की है। इक्रा के मुताबिक, दूसरी तिमाही में GDP 9.5 फीसद नीचे रहेगी..जो कि पहले तिमाही की तुलना  में कम थी। चालू वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर में 9.5 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है। इससे पहले पहली तिमाही  अप्रैल-जून में 23.9 प्रतिशत प्रतिशत की गिरावट थी। उधर, दूसरी तिमाही के आंकड़े  केंद्रीय सांख्यिकी आगामी 27 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

इक्रा के मुताबिक, काफी दिनों तक बंद रही अर्थव्यवस्था अब अनलॉक के इस दौर में गुलजार हुई है। अब सभी उद्दयोगों में एक नई रफ्तार दर्ज की गई है। चाहे क्षेत्र कोई सा क्यों न हो। वहां आहिस्ता-आहिस्ता तेजी देखने को  मिली है।  इक्रा के  मुताबिक, अगर सबकुछ ठीक रहा तो फिर बहुत जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। इससे पहले भी जीडीपी के आंकड़ों में तेजी दर्ज की गई थी। 

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment