आडवाणी समेत CM अमरिंदर को मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

आडवाणी समेत CM अमरिंदर को मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट


आज 2 नवंबर है। 31 अक्टूबर के बाद का यह तीसरा दिन बेहद अहम हो जाता है। आपको थोड़ा इतिहास की इबारतों में जाना होगा जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनके अंगरक्षक ने मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद ही संपर्ण देश में सिखों को कत्लेआम किया जाने लगा, इसलिए जब-जब यह तारीख आती है तो इससे जुड़े लोगों को काफी अघात पहुंचता है, लेकिन इस बीच कुछ ऐसे लोगों के गुटों का भी उदय हुआ है, जो इसका सहारा लेकर सामाजिक विभाजन  की पैरोकारी करने पर उतारू हो जाते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसे ही संगठन का उदय हुआ, जिसका नाम है ‘जस्टिस फॉर सिख’, यह संगठन सिखों के हित के लिए नहीं बल्कि उन्हें भड़काने का काम करता है।  अब इसी कड़़ी में इस संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी सहित पंजाब के मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी दी है।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
वहीं, इस धमकी के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी है। खासकर.. केंद्र सहित राज्यों की सुरक्षा एजेंसियां इस धमकी को संजीदगी से ले रही है। दोनों ही नेताओं की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आईबी सहित अन्य जांच एजेंसियां इनसे जुड़े मसले को सुलझाने के लिए संजीदगी बरत रही है। हालांकि, ऐसा कोई पहला मौका नहीं जब इस संगठन ने इस तरह की गीदड़भभकी दी हो बल्कि इससे पहले भी यह संगठन इस तरह की कई गीदड़भभकियां दे चुका है।

खास है, 1 और 2 नवंबर की ताऱीख
तारीखों की निगाहों से देखे तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज के दिन यानी की 2 नवंबर को ही केप्टन अमरिंदर सिंह सहित आडवाणी को इस संगठन ने जान से मारने की धमकी दी है। यह तारीख इसलिए अहम हो जाती है , क्योंकि 31 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशव्यापी सिख विरोधी दंगे भड़क गए थे। यह दंगे कांग्रेस नेताओं की अगुवाई में भड़काए गए थे, जिसके चलते आज भी कई नेता कानूनी पचड़ों में फंसे पड़े हैं। अपने आपको सिखों का पैरोकारी बताने वाला यह संगठन आज  पाकिस्तान का मोहरा बन चुका है। न्यूयॉर्क और कनाडा में बैठकर यह सिख विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में लगा रहता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment