बिहार चुनाव में गरमाया CAA-NRC का मुद्दा, जानें क्या बोले ओवैसी समेत योगी जैसे सियासी सूरमा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 November 2020

बिहार चुनाव में गरमाया CAA-NRC का मुद्दा, जानें क्या बोले ओवैसी समेत योगी जैसे सियासी सूरमा

 

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार अपने शबाब पर पहुंच चुका है। चुनाव प्रचार की इस कश्मकश के बीच बिहार के चुनावी मैदान में कई मुद्दे छाए हुए हैं। मसलन, बेरोजगारी, पयालन, अशिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाए, भ्रष्टाचार सहित कई अन्य मसले इस चुनावी मैदान में हावी हो रहे हैं, मगर पिछले कुछ दिनों से जिस तरह एनआरसी सहित सीएए का समला बिहार के चुनावी मैदान से नदारद है, उससे यह अंदाजा लगाए जाने लगा कि इस बार बिहार चुनाव में यह मसला बीजेपी के लिए क्या काम नहीं आ रहा है। लेकिन एनडीए के नेताओं ने अपनी चुनावी तकरीरों में अब हमें गलत साबित करके साफ कर दिया है कि इस बार बिहार में अन्य मसलों की भांति एनआरसी और सीएए का मसला भी छाया रहेगा।

क्या बोले नीतीश कुमार 
यहां पर हम आपको बताते चले कि सीमाचंल के मुस्लिम बहुल इलाके किशनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सियासी दल हमारे मुस्लिम भाइयों को सीएए और एनआरसी के नाम पर गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उनको डराया धमकाया जा रहा है। बतााया जा रहा है कि एनआरसी और सीएए का सहारा लेकर उन्हें देश से बाहर कर दिया जाएगा। ऐसे लोग कुछ नहीं कर रहे हैं, बस हमारे मुस्लिम भाइयों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि किसी को भी कहीं भी नहीं भगाया जा रहा है। स्थिति अभी पूरी तरह संतुलित है। किसी को भी डरने घबराने की जरूरत नहीं है।

लेकिन, योगी जी ने अलग ही राग अलापा 
वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी और सीएए के मसले पर नीतीश कुमार से मुख्तलिफ राग अलापते हुए कहा कि देश में किसी भी घुसपैठियों को नहीं रहने दिया जाएगा। कटिहार की जनता को संबोधित करते हुए सीएम बोले कि यह पूरा इलाका घुसपैठियों से त्रस्त हो चुका है। यह घुसपैठिए विकास में बाधा उत्तन्न कर रहे हैं। हमारी सरकार इस समस्या का निदान करेगी। लिहाजा, आप लोग बीजेपी प्रत्याशी तार किशोर को चौथी बार आशीर्वाद दें और आप लोगों के आशीर्वाद से ही बिहार में घुसपैठ की समस्या का समाधान होगा।

अपने वजूद की तलाश में ओवैसी 
उधर , नीतीश और योगी आदित्यनाथ की चुनावी तकरीरों पर हमलावर रहे ओवैसी ने सीएए और एनआरसी का मुद्दा उठाते हुए एनडीए सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने मौर की रैली में कहा कि हमारा मुख्य मुद्दा सीएए-एनआरसी है। बीजेपी और आरएसएस के द्वारा सीमांचल में बसे लोगों को घुसपैठिया कहा जा रहा था तो उस वक्त आरजेडी और कांग्रेस ने अपना मुंह नहीं खोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इन दोनों ही कानून को लागू करने की बात कहती है और इसे लेकर आरजेडी ने अपनी जुबान बंद रखी हुई है। नीतीश सरकार ने भी अपनी जुबां बंद रखी हुई है। एनआरसीए और सीएए मुस्लिम पर ही नहीं बल्कि हिंदुओं पर भी भारी पड़ने जा रहा है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment