ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा में किसे दिया जाए मौका, सौरव गांगुली ने दिया ऐसा जवाब!

  

ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा में किसे दिया जाए मौका, सौरव गांगुली ने दिया ऐसा जवाब!

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है, इस दौरे पर टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज, तीन मैच टी-20 और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी, वनडे तथा टी-20 में भारतीय टीम बतौर विकेटकीपर केएल राहुल के साथ मैदान पर उतर सकती है, हालांकि सवाल ये है कि टेस्ट सीरीज में टीम प्रबंधन ऋद्धिमान साहा को उतारेगी या ऋषभ पंत को, इस सवाल का जवाब बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दिया है, गांगुली ने पीटीआई के साथ खास बातचीत में कहा कि मौजूदा समय में भारत के पास साहा और पंत के तौर पर दो बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन मौका उसे ही मिलना चाहिये, जो फॉर्म में हो।

गांगुली ने क्या कहा
सौरव गांगुली ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि भारत के पास ऋषभ पंत और साहा के रुप में दो बेस्ट विकेटकीपर हैं, गांगुली से जब पूछा गया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किसे मौका देना चाहिये, तो इस पर उन्होने कहा कि जो खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है, उसे ही प्लेइंग इलेवन में होना चाहिये।

पंत नहीं साहा हैं फॉर्म में
पूर्व कप्तान की बात मानी जाए, तो इसका मतलब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में ऋद्धिमान साहा को मौका दे सकती है, साहा ने आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन किया था, जबकि ऋषभ का प्रदर्शन उनकी काबिलियत के मुताबिक फीका रहा, पंत ने 14 मैचों में 31.18 के औसत से 343 रन बनाये, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 113.95 का रहा। वहीं दूसरी ओर ऋद्धिमान साहा चोट की वजह से सिर्फ 4 मैच ही खेल पाये, लेकिन उन्होने 71.33 के धमाकेदार औसत से 214 रन बनाये, उनका स्ट्राइक रेट भी 140 के करीब रहा, इतना ही नहीं साहा विकेटकीपर के तौर पर भी पंत से काफी आगे हैं।

पंत का ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड अच्छा
वैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में कमाल का रिकॉर्ड है, बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट में 58.33 के बेहतरीन औसत से 350 रन बनाये थे, जिसमें उनके बल्ले से एक शतक भी निकला था, अब देखना ये है कि टीम इंडिया पंत को तरजीह देती है, या फिर साहा पर भरोसा करती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments