सवर्ण आरक्षण पर घिरे तेजस्वी यादव, जदयू ने पूछा स्टैंड क्लियर करें, पिछले साल किया था विरोध! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 November 2020

सवर्ण आरक्षण पर घिरे तेजस्वी यादव, जदयू ने पूछा स्टैंड क्लियर करें, पिछले साल किया था विरोध!

सवर्ण आरक्षण पर घिरे तेजस्वी यादव, जदयू ने पूछा स्टैंड क्लियर करें, पिछले साल किया था विरोध!

 बिहार में जारी चुनावी घमासान के बीच जदयू ने अब आरक्षण का मुद्दा उछाल दिया है, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने तेजस्वी यादव से जवाब मांगा है कि सवर्ण आरक्षण पर उनकी पार्टी का स्टैंड क्या है, उन्होने पूछा कि तेजस्वी जी आर ए टू जेड वाली पार्टी होने का दावा करते हैं, लेकिन आपकी बातों पर जनता क्यों विश्वास करेगी, जब आपकी पार्टी ने ही सवर्ण आरक्षण का विरोध किया था।

सवर्णों को याद है
उन्होने कहा कि आपकी पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने संसद में सवर्ण आरक्षण को लेकर जो बातें कही थी, वो आज भी बिहार के सवर्ण समुदाय के अच्छे से याद है, वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उस समय पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने सवर्ण आरक्षण पर पार्टी के स्टैंड का विरोध किया था, जिसका नतीजा उन्हें हाशिये पर कर दिया गया, लेकिन आज राजद सवर्ण समुदाय को लुभाने के लिये सबको साथ लेकर चलने की बात कह रही है।

मोदी सरकार ने की थी घोषणा
आपको बता दें कि मोदी सरकार ने सवर्ण समुदाय के आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिये 10 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की थी, तो देश की अधिकांश पार्टियों ने इसका समर्थन किया था, लेकिन राजद अकेली पार्टी थी, जिसने विरोध किया था, अब जब तेजस्वी चुनाव मैदान में हैं, तो कुछ और ही राग अलाप रहे हैं, जिसे लेकर एनडीए के नेता सवाल पूछ हमला कर रहे हैं।

झूठा प्रचार
राजद की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांति सिंह ने कहा कि जदयू के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं, हमारी पार्टी कभी सवर्ण विरोधी नहीं रही है, हमारी पार्टी का मानना है कि जो आर्थिक रुप से बेहद गरीब है उन्हें आरक्षण मिलना चाहिये, हमारी पार्टी का मानना है कि सवर्ण समुदाय में भी काफी गरीबी है, उन्हें आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलेगा, तो फायदा होगा, लेकिन विरोधी लोग झूठा प्रचार कर सवर्ण समुदाय को भ्रमित कर रहे हैं, कांति सिंह ने दावा किया कि सवर्ण समुदाय के लोग राजद के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment