अगस्ता वेस्टलैंड- कमलनाथ के बेटे और भतीजे से जुड़े हैं रिश्वत बांटने के तार! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 November 2020

अगस्ता वेस्टलैंड- कमलनाथ के बेटे और भतीजे से जुड़े हैं रिश्वत बांटने के तार!

  

अगस्ता वेस्टलैंड- कमलनाथ के बेटे और भतीजे से जुड़े हैं रिश्वत बांटने के तार!

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील केस में मुख्य आरोपी चार्टर्ड अकाउंट राजीव सक्सेना ने ईडी को उन संस्थाओं और निवेश के बारे में बताया है, जिनके जरिये कथित रुप से रिश्वत की राशि को इधर-उधर किया गया है, रिपोर्ट के मुताबिक राजीव सक्सेना ने ईडी को बताया कि इस मामले में डिफेंस डीलर सुषेण मोहन गुप्ता और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी शामिल थे।

बयान दर्ज
द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी के पास दर्ज 1000 से ज्यादा पन्नों के बयान में राजीव सक्सेना ने बताया कि इस मामले में उनकी भूमिका सुषेण मोहन गुप्ता, रतुल पुरी तथा गौतम खेतान जैसे लोगों के लिये संचरचाओं के निर्माण और प्रबंधन तक सीमित थी, हालांकि इटली और मॉरीशस के लेटर्स रोजेटरी के जरिये मिली जानकारी से पता चला है कि सक्सेना की 4 कंपनियों ने कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज से 94 लाख डॉलर की पेमेंट ली थी, जून 2000 में सक्सेना ने खुद इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज के 99.9 फीसदी शेयर को अक्वायर कर लिया, मिशेल को साल 2018 में भारत के प्रत्यर्पित किया गया था, और तब से जेल में बंद है।

अप्रत्यक्ष रुप से धन मिला
मॉरीशस से ईडी को मिले दस्तावेजों को लेकर सक्सेना ने दावा किया, कि ये चतुर फर्जीवाड़ा था, सक्सेना ने स्वीकार किया, कि वो खुद इन निवेशों में साझेदार था, जिनके जरिये कथित तौर पर दी गई रिश्वत की धनराशि बांटी गई, सुषेण मोहन गुप्ता के मामले में सक्सेना ने ईडी को बताया कि उन्होने दो कंपनियों डीएम पावर और डीएम साउथ इंडिया हॉस्पिटैलिटी में निवेश किया है।

निवेश में शामिल
सक्सेना ने ईडी को बताया कि मेट्रिक्स ग्रुप लिमिटेड (सक्सेना की कंपनी) द्वारा भारत में ऑप्टिमा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडी रिगल पावर लिमिटेड के माध्यम से किये गये निवेश के संबंध में मैं पुष्टि कर सकता हूं, इंटरस्टेलर लिमिटेड और ग्लोबल सर्विसेज एफजेडसी से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से धन मिला।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment