चुनाव के बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारत के खिलाफ रचा नया षड्यंत्र, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 November 2020

चुनाव के बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारत के खिलाफ रचा नया षड्यंत्र, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा

 

donald trump son

अमेरिका में चुनावी (Election in America) लहर जारी है, और इस बार राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में ट्रंप और बिडेन (Biden) के बीच जोरदार टक्कर देखी जा रही है. कहीं पर बिडेन तो कहीं पर ट्रंप बाजी मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस चुनाव को जीतने के लिए दोनों ही उम्मीदवारों ने अपना पूरा दमखम झोंक दिया है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2020) के लिए वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. लेकिन इसी बीच रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बेटे डोनाल्ड जूनियर ने सोशल मीडिया पर एक विवादित नक्शा पोस्ट किया है. ट्विटर पर साझा किए गए इस नक्शे में डोनाल्ड के बेटे ने दुनिया के नक्शे में बिडेन और अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक देशों को लाल और नीले रंगों में दर्शाया है.

हैरानी वाली बात तो ये है कि इस मैप में छोटे डोनाल्ड ने भारत (India) को अपने पिता का विरोधी देश बताया है, और साथ ही बिडेन का समर्थक देश करार दिया है. यही नहीं डोनाल्ड के बेटे ने इस नक्शे में कश्मीर (Kashmir) को पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का हिस्सा दिखाया है. ये नक्शा ऐसे समय में डोनाल्ड जूनियर ने ट्वीट किया है, जब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों पर वोटिंग जारी थी. यहां तक कि नक्शे में पाकिस्तान और रूस को ही सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप का सपोर्टिव देश बताया गया है. मैप में भारत ही नहीं बल्कि चीन, मेक्सिको और लाइबेरिया को भी बिडेन का सपोर्टिव देश के तौर पर दिखाया गया है.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब भारत के खिलाफ इस तरह का बयान या फिर गतिविधि को अंजाम दिया गया हो. बेटे से पहले डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) खुद भारत के खिलाफ बयान दे चुके हैं. उन्होंने बाइडेन के साथ हुई एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में पर्यावरण के मसले पर सीधा भारत पर हमला बोला था. डिबेट में छिड़ी बहस के समय ट्रंप ने क्लाइमेट चेंज में खराब हवा की गुणवत्ता पर जवाब देते हुए इसका जिम्मेदार चीन और रूस को ठहराया था. इसी सिलसिले में अब डोनाल्ड जूनियर ने कुछ ऐसा ही नक्शा साझा किया है जिसमें उन्होंने कश्मीर घाटी को पाकिस्तान का भाग बताया है.

डोनाल्ड के बेटे ने ये मैप अपने खुद के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से साझा किया है. जिसे लेकर अब डोनाल्ड जूनियर को चारों से तरफ से कड़ी निंदा का सामना करना पड़ रहा है. दुनियाभर के लोग उनकी तरफ से साझा किए गए इस मैप की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. कई बड़ी हस्तियों से लेकर आम यूजर्स भी इस हरकत को लेकर ट्रंप के बेटे पर हमला बोल रहे हैं.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment