बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कही ऐसी बात, मास्टर को खुश रखना है लेकिन जानकारी नहीं! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 November 2020

बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कही ऐसी बात, मास्टर को खुश रखना है लेकिन जानकारी नहीं!

 

बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कही ऐसी बात, मास्टर को खुश रखना है लेकिन जानकारी नहीं!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की योग्यता पर टिप्पणी की है, अपनी नई किताब ए प्रॉमिस लैंड में उन्होने कहा कि राहुल गांधी उस स्कूली बच्चे की तरह हैं, जो मास्टर को खुश रखना चाहता है, लेकिन उतनी जानकारी नहीं रखता है। ओबामा ने लिखा है, राहुल एक ऐसे घबराये हुए और अनपढ छात्र के गुण हैं, जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है, लेकिन उसमें विषय में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है, संस्मरण में ओबामा में राहुल की मां तथा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।

नामी हस्तियों का जिक्र
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने किताब में भारत के पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के साथ कुछ और बड़ी नामी हस्तियों का जिक्र किया है, ओबामा ने 768 पेज का मेमॉइर 17 नवंबर को रिलीज होगा, शुक्रवार को अमेरिका के द न्यूयॉर्क टाइम्स ने इसके कुछ हिस्सों के साथ इसका रिव्यू प्रकाशित किया है। अखबार ने समीक्षा में कहा है कि हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है, लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं, सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी।

मनमोहन सिंह के लिये ऐसी बात
समीक्षा में कहा गया है कि अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री बॉब गेट्स तथा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दोनों में बिल्कुल भावशून्य सच्चाई/ईमानदारी है, इसमें कहा गया है कि रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ओबामा को शिकागो मशीन चलाने वाले मजबूत, चालाक बॉस की तरह याद दिलाते हैं, पुतिन के लिये ओबामा लिखते हैं, शारीरिक रुप से वो साधारण हैं।

राहुल गांधी ट्रेंड
हालांकि किताब में राहुल गांधी का नाम आने के बाद सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर वो ट्रेंड होने लगे, कुछ लोगों ने उनके मजे लिये, तो कईयों ने इसकी कड़ी निंदा की। एक सोशल मीडिया यूजर ने स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा, हमारे राजकुमार को कम आंकने की इस अमेरिकी की हिमाकत कैसे हुई।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment