मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जान उड़ जाएंगे होश, अमेरिका में होती है बच्चों की पढ़ाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 November 2020

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जान उड़ जाएंगे होश, अमेरिका में होती है बच्चों की पढ़ाई

 

अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमिर शख्स की लिस्ट में शामिल है। उनकी रैंकिग आए दिन बढ़ती और घटती रहती है लेकिन आज तक मुकेश अंबानी के रूतबे में कमी नहीं आई है। मुकेश अंबानी हमेशा लगजरी लाइफस्टाइल की वजह से सुर्खियों में रहते है। उनका और उनके परिवारवालों का पहनावा और रहन-सहन लोगों के बीच चर्चा का विषय रहता है। उनके घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई रहती है। मुकेश अंबानी दुनिया की लग्जरी घरों में शामिल एंटीलिया में रहते है। वह 27 मंजिला बिल्डिंग में रहते है। जिसमें 600 से ज्यादा नौकर कराम करते है लेकिन हर बार लोगों के मन में ये सवाल रहता है कि मुकेश अंबानी अपने स्टाफ को कितनी सैलरी देते है। तो आइए आपको बताते है।


नौकर की सैलरी
2017 में लाइव मिरर की एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसमे मुकेश अंबानी के स्टाफ की सैलरी के बारे में बताया गया था। इस रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी अपने घर के स्टाफ को सैलरी के रूप में 10 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये प्रति महीना देते है।mukesh-ambani-12-6-1577180768इसके साथ ही स्टाफ को इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी दिया जाता है। इतना ही नहीं, मुकेश अंबानी की तरफ से कुछ नौकरों के बच्चे पढ़ाई के लिए अमेरिका तक गए हुए है।

ड्राइवर की सैलरी
मुकेश अंबानी के ड्राइव की बात करें, तो उन्हें बतौर सैलरी 2 लाख रुपये प्रति महीना मिलता है। इतना ही नही, ड्राइवर को सैलरी के साथ-साथ ठहरने और खाने की सुविधा भी पूरी तरह दी जाती है।हालांकि, अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना भी आसान नहीं है। इसके लिए मुकेश अंबानी ने एक टफ प्रक्रिया रखी हुई है। जिसे ड्राइवर को पास करना होता है। वहीं, अंबानी परिवार के शेफ की सैलरी भी लाखों में होती है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment